close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

आस्ट्रेलिया में पगड़ी को लेकर सिख लड़के पर हमला, उड़ाया गया मजाक

नफरत भरी एक घटना के तहत आस्ट्रेलिया में बस में सफर कर रहे 13 साल के एक सिख स्कूली लड़के पर पगड़ी पहनने को लेकर हमला किया गया। उसका मजाक उड़ाया गया, चाकू से वार कर उसे डराया धमकाया गया। सिख स्कूली लड़का हरजीत सिंह बस से घर जा रहा था, बस में दो किशोरों और एक किशोरी ने उस पर हमला किया और उसका मजाक उड़ाया। हेराल्ड सन की खबर है कि उपनगरीय बस में नफरत के चलते हरजीत पर चाकू से कथित वार कर उसे डराया-धमकाया गया। उसकी पगड़ी खींच दी गयी। किशोरी ने जानना चाहा कि हरजीत ने अपने सिर पर तौलिया क्यों पहन रखा है और उसने उसकी पगड़ी हटाने की कोशिश की जबकि वह डर के मारे बचने का प्रयास कर रहा था।

मेलबर्न: नफरत भरी एक घटना के तहत आस्ट्रेलिया में बस में सफर कर रहे 13 साल के एक सिख स्कूली लड़के पर पगड़ी पहनने को लेकर हमला किया गया। उसका मजाक उड़ाया गया, चाकू से वार कर उसे डराया धमकाया गया। सिख स्कूली लड़का हरजीत सिंह बस से घर जा रहा था, बस में दो किशोरों और एक किशोरी ने उस पर हमला किया और उसका मजाक उड़ाया। हेराल्ड सन की खबर है कि उपनगरीय बस में नफरत के चलते हरजीत पर चाकू से कथित वार कर उसे डराया-धमकाया गया। उसकी पगड़ी खींच दी गयी। किशोरी ने जानना चाहा कि हरजीत ने अपने सिर पर तौलिया क्यों पहन रखा है और उसने उसकी पगड़ी हटाने की कोशिश की जबकि वह डर के मारे बचने का प्रयास कर रहा था।

हरजीत की मां राजिंदर कौर गिल ने हेराल्ड सन से कहा, ‘मेरा बेटा बहुत डरा हुआ था और वह चिल्ला रहा था। यह बड़ी डरावनी बात है। मैं भी इस बात से डरी हुई हूं कि क्या बस में सफर करना उसके लिए सुरक्षित है।’ राजिंदर कौर गिल ने 23 फरवरी की इस घटना के बारे में कहा, ‘हमें चिंता है कि यह केवल मेरे बेटे की बात नहीं है, हम चिंतिंत है कि यह दूसरों के साथ भी होगा। यह किसी के साथ नहीं होना चाहिए।’ पुलिस दो लड़कों और एक लड़की को ढूढने में जुटी है।