पाकिस्तान की नापाक हरकत के खिलाफ सिंधी समुदाय का अमेरिका में प्रदर्शन
Advertisement

पाकिस्तान की नापाक हरकत के खिलाफ सिंधी समुदाय का अमेरिका में प्रदर्शन

पकिस्तान में लोगों को जबरन गायब करने के विरोध में सिंधी समुदाय ने पाकिस्तान के राजदूत (Ambassador) के आवास के बाहर प्रदर्शन किया. 

पाकिस्तान की नापाक हरकत के खिलाफ सिंधी समुदाय का अमेरिका में प्रदर्शन

वाशिंगटन : पकिस्तान (Pakistan) के नापाक इरादे (Nefarious intentions) खत्म नहीं हो रहे हैं. सिंधी समुदाय (Sindhi community) के सदस्यों ने पाकिस्तान में लोगों को जबरन गायब करने के विरोध में अमेरिका में प्रदर्शन किया. पीड़ितों के परिवारों के प्रति एकता दर्शाते हुए ये प्रदर्शन पाकिस्तान के राजदूत (Ambassador) के आवास के बाहर किया गया. 

  1. पाकिस्तान में जबरन गायब किए गए पीड़ितों को छोड़ने की मांग
  2. गायब किये गए लोगों में शिक्षक एवं विद्वान सारंग जोयो भी शामिल
  3. प्रदर्शन में गिलगिट बाल्टिस्तान के लोग भी शामिल

प्रदर्शन का आयोजन करने वाले ‘सिंधी फाउंडेशन’ (Sindhi Foundation) ने अपने बयान में कहा कि 'प्रदर्शनकारियों ने सिंध में जबरन गायब किए गए लोगों को मुक्त करने संबंधी नारे लगाए'. उनके हाथों में पीड़ितों की तस्वीरों वाले पोस्टर (poster) भी थे. 

अमेरिका में हुए इस प्रदर्शन में सिंध, बलूच (Baloch) और पख्तून (Pakhtun) के नेताओं के अलावा गिलगिट बाल्टिस्तान (Gilgit Baltistan) के लोग भी शामिल थे. 

प्रदर्शनकारियों ने पाकिस्तान में जबरन गायब किए सभी पीड़ितों को छोड़ने की मांग की, जिनमें शिक्षक एवं विद्वान सारंग जोयो (Sarang Joyo) भी शामिल हैं. उन्हें मंगलवार को कराची में उनके घर से अगवा किया गया था. 

सिंधी फाउंडेशन के कार्यकारी निदेशक (Executive Director) सुफी लागहारी ने बताया कि 'सारंग जोयो (Sarang Joyo) के पिता ताज जोयो सिंधी कवि और लेखक हैं. उन्होंने पाकिस्तान का राष्ट्रपति पुरस्कार (President's Award) स्वीकार करने से इनकार कर दिया है.'

इनपुट भाषा 

Trending news