Mysterious deaths: उत्तर कोरिया में कोरोना के बाद रहस्यमयी बुखार से 6 की मौत, आइसोलेशन में 2 लाख लोग!
Advertisement

Mysterious deaths: उत्तर कोरिया में कोरोना के बाद रहस्यमयी बुखार से 6 की मौत, आइसोलेशन में 2 लाख लोग!

Mysterious deaths from fever: मेडिकल साइंस और रिसर्च की वजह से कई तरह के बुखार के बारे में लोगों को जानकारी है. आपने भी बुखार यानी फीवर, वायरल फीवर और जापानी बुखार के बारे में सुना होगा. ऐसे में कोरोना वायरस महामारी के साथ नॉर्थ कोरिया में एक रहस्यमयी 'बुखार' ने दस्‍तक दी है. जिससे अबतक 6 लोगों की मौत हो चुकी है. 

फोटो: (सोशल मीडिया)

North Korea admitting six death after Covid outbreak: उत्‍तर कोरिया में कोरोना वायरस (Coronavirus) का पहला मामला सामने आने के बाद अब तानाशाह के देश में रहस्यमयी 'बुखार' से हो रही मौतों की वजह से हड़कंप मचा है. प्योंगयांग (Pyongyang) समेत पूरे देश में कोरोना की दहशत है. इस बीच देश की सरकारी मीडिया के हवाले से कहा गया है कि 'बुखार' से छह लोगों की मौत हो गई है. हालांकि किम जोंग-उन (Kim Jong-Un) के अधिकारियों ने यह साफ नहीं किया है कि उनके देश में कौन सा बुखार फैला है जिसकी वजह से ये मौतें हुईं हैं.

करीब दो लाख लोगों की निगरानी 

वहीं नॉर्थ कोरिया (North Korea) की सरकार के मुताबिक पूरे देश में करीब 1,87,000 लोगों को आइसोलेट कर उनका इलाज किया जा रहा है. आपको बताते चलें कि हाल ही में उत्तर कोरिया में महामारी की शुरुआत होने के करीब दो साल बाद कोरोना संक्रमण पहला मामला सामने आया था. इस पहले और नए केस की पुष्टि के बाद किम जोंग उन ने देश में राष्ट्रव्यापी लॉकडाउन (Lockdown ) लगा दिया था.

ये भी पढ़ें- Coronavirus: इस देश में सामने आया कोरोना का पहला मामला! पहली बार लगा Lockdown

कोरोना पर कितना चेता नॉर्थ कोरिया?

गौरतलब है कि चीन के नॉर्थ कोरिया से अच्छे रिश्ते हैं और चीन में बीते कुछ महीनों से कुछ शहरों में कोरोना से हाहाकार मचा हुआ है. ऐसे में इस रहस्यमयी बुखार ने वहां की आम जनता की टेंशन बढ़ा दी है. कोरोना वायरस को दुनिया में सामने आए भले ही दो साल से ज्यादा का वक्त हो चुका हो, लेकिन उत्तर कोरिया ने मई 2022 से पहले अपने यहां कोरोना के मामलों के पाए जाने जैसी कोई भी जानकारी दुनिया से साझा नहीं की थी. नॉर्थ कोरिया में कोरोना वायरस के खतरनाक ओमीक्रोन वैरिएंट से जुड़ा केस सामने आने के बाद किम जोंग उन ने अपनी पार्टी के पोलित ब्यूरो और प्रशासनिक अधिकारियों की बैठक बुलाने के बाद कोरोना गाइडलांइस का सख्ती से पालन कराने का आदेश दिया है. वहीं ग्लोबल एक्सपर्ट्स का कहना है कि इस बार नॉर्थ कोरिया की खराब स्वास्थ्य व्यवस्था (हेल्थ स्ट्रक्चर) को देखते हुए वहां के लोगों को कोरोना के गंभीर नतीजे भुगतने पड़ सकते हैं.

LIVE TV

 

Trending news