बलूचिस्तान: सुरक्षा बलों की गाड़ी को निशाना बनाकर किया गया हमला, 6 घायल
Advertisement

बलूचिस्तान: सुरक्षा बलों की गाड़ी को निशाना बनाकर किया गया हमला, 6 घायल

पाकिस्तान के अशांत बलूचिस्तान प्रांत में शुक्रवार (20 जुलाई ) को एक सुरक्षा काफिले के पास बाइक से किए गए विस्फोट में कम से कम छह व्यक्ति जख्मी हो गए. 

पाकिस्तान में 25 जुलाई को होने वाले चुनाव से पहले बलूचिस्तान में सुरक्षा स्थिति बदतर हो रही है.(फाइल फोटो)

कराची: पाकिस्तान के अशांत बलूचिस्तान प्रांत में शुक्रवार (20 जुलाई ) को एक सुरक्षा काफिले के पास बाइक से किए गए विस्फोट में कम से कम छह व्यक्ति जख्मी हो गए, जबकि आसपास की दुकानों और कारों को भारी नुकसान हुआ है. चमन थाने के प्रभारी (एसएचओ) गुल मोहम्मद ने कहा कि विस्फोट के जरिए कानून प्रवर्तक एजेंसी की एक गाड़ी को निशाना बनाया गया है. दक्षिण पश्चिम प्रांत में चमन शहर के माल रोड पर सड़क किनारे खड़ी बाइक में रिमोट नियंत्रित बम लगाकर विस्फोट किया गया . जब सुरक्षा एजेंसी की गाड़ी बाइक के नजदीक से गुजरी तब विस्फोट किया गया.

धमाके के प्रभाव से घटनास्थल के करीब खड़ी गाड़ियों के शीशे टूट गए. मुख्य रोड के पास स्थित दुकानों में आग लग गई. पुलिस ने बताया कि हमले में कम से कम छह लोग जख्मी हुए हैं. घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. किसी भी संगठन ने हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है. पाकिस्तान में 25 जुलाई को होने वाले चुनाव से पहले बलूचिस्तान में सुरक्षा स्थिति बदतर हो रही है. पिछले हफ्ते प्रांत के मस्तंग इलाके में एक चुनावी रैली को निशाना बनाकर किए गए फिदायीन हमले में कम से कम 149 लोगों की मौत हुई थी. 

पाकिस्तान : चुनावी रैली विस्फोट में मृतकों की संख्या बढ़कर 149 हुई
पाकिस्तान में चुनावी सभा को निशाना बनाकर किए गए आत्मघाती हमले में मृतकों की संख्या बढ़कर 149 हो गई, जबकि घायलों की संख्या 186 है. पाकिस्तान में शुक्रवार को हुआ हमला हाल के साल में देश में सर्वाधिक भयावह हमला था. देश में 25 जुलाई को होने जा रहे आम चुनावों के मद्देनजर चुनावी सभा व उम्मीदवारों को निशाना बनाकर सिलसिलेवार हमले किए जा रहे हैं.

इस्लामिक स्टेट ने ली जिम्मेदारी 
पाकिस्तान में शुक्रवार को हुए हमले की जिम्मेदारी इस्लामिक स्टेट (आईएस) ने ली है. बलूचिस्तान प्रांत में मस्तुंग के उपायुक्त कईम लाशरी ने एफे को बताया,"मरने वालों की संख्या बढ़कर 149 हो गई है, इनमें नौ नाबालिग भी हैं. हमले में 186 लोग घायल हुए हैं. यह हमला तब हुआ जब एक क्षेत्रीय बलूचिस्तान आवामी पार्टी के नेता सिराज रायसानी बाजार में एक चुनावी सभा आयोजित कर रहे थे. रायसानी हमले में गंभीर रूप से घायल हो गए और बाद में अस्पताल में उनकी मौत हो गई.

पख्तूनख्वा प्रांत में चुनाव प्रचार को बनाया निशाना 
एक अन्य हमला शुक्रवार को खैबर पख्तूनख्वा प्रांत के बन्नू शहर में चुनाव प्रचार अभियान को निशाना बनाया गया.इसमें चार लोगों की मौत हो गई और 19 घायल हो गए. इसी प्रांत में 10 जुलाई को क्षेत्रीय अवामी नेशनल पार्टी के चुनाव प्रचार अभियान पर पर हमले में 20 लोगों की मौत हो गई व 60 लोग घायल हो गए.

इनपुट भाषा से भी 

Trending news