मोगादिशू में दोहरा विस्फोट, 18 की मौत, राष्ट्रपति पैलेस में घुसने की कोशिश कर रहे थे आतंकी

सोमालिया के सुरक्षाबल राष्ट्रपति पैलेस पर हमले को नाकाम करने में सफल रहे, लेकिन सुरक्षाबलों ने जैसे ही विस्फोटकों से भरे वाहन को रोकना चाहा, उसमें विस्फोट हो गया.

मोगादिशू में दोहरा विस्फोट, 18 की मौत, राष्ट्रपति पैलेस में घुसने की कोशिश कर रहे थे आतंकी
सोमालिया की राजधानी मोगादिशू में राष्ट्रपति पैलेस के बाहर से उठता धुआं. (Reuters/23 Feb, 2018)

मोगादिशू: सोमालिया की राजधानी मोगादिशू में दोहरा बम विस्फोट में 18 लोगों की मौत हो गई, जबकि 20 घायल हो गए. समाचार एजेंसी सिन्हुआ के मुताबिक, आमिन एंबुलेंस के निदेशक अब्दुकादिर अब्दिर्रहमान ने कहा कि शुक्रवार (23 फरवरी) को हुए दोहरे विस्फोट में 18 लोगों की मौत हो गई है. अब्दुर्रहमान ने कहा, "मैं पुष्टि कर सकता हूं कि हमने 18 शव बरामद किए हैं. 20 घायल हैं और हम घायलों को इलाज के लिए विभिन्न अस्पतालों में ले गए हैं." सोमालिया के सुरक्षाबल राष्ट्रपति पैलेस पर हमले को नाकाम करने में सफल रहे, लेकिन सुरक्षाबलों ने जैसे ही विस्फोटकों से भरे वाहन को रोकना चाहा, उसमें विस्फोट हो गया.

तीन आतंकी ढेर
इससे पहले पुलिस ने बताया था कि राष्ट्रपति पैलेस में घुसने का प्रयास कर रहे आतंकवादियों को खदेड़ दिया, इनमें से तीन को मार गिराया गया. पुलिस अधिकारी अहमद अब्दुल्ले ने सिन्हुआ को बताया, "उन्होंने विला सोमालिया में घुसने की कोशिश की, लेकिन हमारे सुरक्षाबलों ने उनका मुंहतोड़ जवाब दिया. सुरक्षाबलों ने पैलेस की ओर जा रहे वाहन का पीछा किया, लेकिन इसमें पहले ही विस्फोट हो गया." पहला विस्फोट शुक्रवार (23 फरवरी) को शाम लगभग छह बजे हुआ, जब विस्फोटकों से भरे वाहन में डॉर्बिन होटल के पास विस्फोट हो गया. दूसरा विस्फोट इसके तुरंत बाद विला सोमालिया के पास हुआ.

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.