सोमालिया: राष्ट्रपति भवन के पास विस्फोट, 16 लोगों की मौत और 20 घायल

सोमालिया में राष्ट्रपति भवन के निकट एक सैन्य चौकी के पास विस्फोटक से लदे एक वाहन में विस्फोट किया गया जिसमें कम से कम 16 लोगों की मौत हो गई. 

सोमालिया: राष्ट्रपति भवन के पास विस्फोट, 16 लोगों की मौत और 20 घायल
हुसैन ने कहा कि हमलावर ने कड़ी सुरक्षा वाले भवन के पिछले प्रवेश द्वार के निकट सुरक्षा चौकी को निशाना बनाया.(फाइल फोटो)

नैरोबी (केन्या): सोमालिया में राष्ट्रपति भवन के निकट एक सैन्य चौकी के पास विस्फोटक से लदे एक वाहन में विस्फोट किया गया जिसमें कम से कम 16 लोगों की मौत हो गई जबकि 20 से ज्यादा लोग घायल हो गए. पुलिस ने यह जानकारी दी. मोगादिशू को अक्सर निशाना बनाने वाले अल-कायदा से संबद्ध आतंकी समूह अल-शबाब ने इस हमले की जिम्मेदारी ली हैं. पुलिस कप्तान मोहम्मद हुसैन ने हताहतों का आंकड़ा देते हुए बताया कि मृतकों में लंदन स्थित यूनिवर्सल टीवी स्टेशन के तीन कर्मचारी भी हैं जिनमें प्रमुख पत्रकार अविल दाहिर सालद भी शामिल हैं.

हुसैन ने कहा कि हमलावर ने कड़ी सुरक्षा वाले भवन के पिछले प्रवेश द्वार के निकट सुरक्षा चौकी को निशाना बनाया. उन्होंने कहा कि घायलों में मोगादिशू के एक सांसद और उप महापौर भी शामिल हैं. कर्नल अहमद मोहमूद ने कहा कि मृतकों में सैनिक भी शामिल हैं.

इस धमाके के बाद एक और छोटा धमाका भी करीब ही हुआ और संभवत: दूसरे धमाके का उद्देश्य उन लोगों को निशाना बनाना था जो काम के लिये जा रहे थे. घटनास्थल से धुआं उठ रहा था और मौके पर कई एंबुलेंस पहुंच गईं. ट्रैफिक पुलिस अधिकारी मोहम्मद हारुन ने कहा, ‘‘पहले मैंने देखा कि एक व्यक्ति बेतरतीब तरीके से गाड़ी चला रहा था तब हमनें उसे रोकने की कोशिश की लेकिन तभी गाड़ी में विस्फोट हो गया जिसके बाद वहां अफरातफरी मच गई.’’ 

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.