जब मुलाकात के दौरान दक्षिण कोरिया के NSA ने किम जोंग उन को सौंपा 'एक खास लैटर'
Advertisement

जब मुलाकात के दौरान दक्षिण कोरिया के NSA ने किम जोंग उन को सौंपा 'एक खास लैटर'

क्षिण कोरियाई राष्ट्रपति मून जेई इन के कार्यालय ने बताया कि उनके राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार की अगुवाई में प्रतिनिधिमंडल ने उनका निजी पत्र किम को सौंपा और बिना ब्योरे वाले मुद्दों पर बातचीत की.

दक्षिण कोरिया के शीर्ष राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार चुंग यूई-योंग (एल) ने किम जोंग उन से मुलाकात की... (फोटो- IANS)

सोल : दक्षिण कोरिया के एक प्रतिनिधिमंडल ने इस महीने आयोजित होने वाले तीसरे अंतर-कोरियाई शिखर सम्मेलन के प्रबंधों पर और वॉशिंगटन और प्योंगयांग के बीच परमाणु कूटनीति में आ रहे अवरोधों को रोकने में मदद पर चर्चा के लिए बुधवार को प्योंगयांग में उत्तर कोरिया के नेता किम जोंग उन से मुलाकात की. दक्षिण कोरियाई राष्ट्रपति मून जेई इन के कार्यालय ने बताया कि उनके राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार की अगुवाई में प्रतिनिधिमंडल ने उनका निजी पत्र किम को सौंपा और बिना ब्योरे वाले मुद्दों पर बातचीत की.

उत्तर कोरिया में रात्रिभोज में शामिल होने के बाद प्रतिनिधिमंडल का दक्षिण कोरिया वापसी का कार्यक्रम है. उन्होंने इससे पहले पूर्व खुफिया प्रमुख किम योंग चोल से मुलाकात की जो परमाणु मुद्दे पर अमेरिका से बातचीत कर रहे हैं. प्रतिनिधिमंडल ने प्योंगयांग के कोरयो होटल में अंतर-कोरियाई मामलों को देख रहे उत्तर एजेंसी के अध्यक्ष रि सोन गवोन से भी मुलाकात की.

fallback
उत्तर कोरिया के नेता किम जोंग उन और दक्षिण कोरियाई राष्ट्रपति मून जेई इन (फाइल फोटो)

ये भी पढ़ें- ट्रंप ने रद्द किया विदेश मंत्री की यात्रा, उत्तर कोरिया में ऑफिस खोलने में देरी कर सकता है सोल

दक्षिण कोरियाई अधिकारियों ने बताया कि वे विस्तृत ब्यौरा नहीं दे सके. मून का कार्यालय उनकी यात्रा पर गुरूवार को संवाददाता सम्मेलन करने की योजना बना रहा है.

ये भी देखे

Trending news