दुनिया को परमाणु हमले की धमकी देने वाले उत्तर कोरिया के सैनिक नहीं है स्वस्थ!
Advertisement

दुनिया को परमाणु हमले की धमकी देने वाले उत्तर कोरिया के सैनिक नहीं है स्वस्थ!

दक्षिण कोरिया के डॉक्टरों ने उत्तर कोरिया के एक जख्मी सैनिक की आंतों में से 11 इंच लंबे गोल कृमि (Worm) समेत दर्जनों परजीवी निकाले हैं.

गोलीबारी में घायल हुआ था सैनिक (प्रतीकात्मक फोटो)

सोल: दक्षिण कोरिया के डॉक्टरों ने उत्तर कोरिया के एक जख्मी सैनिक की आंतों में से 11 इंच लंबे गोल कृमि (Worm) समेत दर्जनों परजीवी निकाले हैं. यह कुपोषण की निशानी है. यह सैनिक पिछले सोमवार को उत्तर कोरिया से भाग कर दक्षिण कोरिया आने के दौरान गोलीबारी में गंभीर रूप से जख्मी हो गया था. सैनिक के नाम और रैंक को उजागर नहीं किया गया है. वह उत्तर और दक्षिण कोरिया को बांटने वाली रेखा के करीब सैन्य जीप से दक्षिण कोरिया आ गया था. अस्पताल अधिकारियों ने जानकारी देते हुए बताया कि अभी कहना बहुत जल्दी होगी कि वह ठीक होगा या नहीं.

  1. द. कोरिया के डॉक्टरों ने किया उत्तर कोरिया के जख्मी सैनिक का इलाज
  2. उत्तर कोरिया के सैनिक के नाम और रैंक को उजागर नहीं किया गया है
  3. उ. कोरिया की सेना में खराब स्वास्थ्य को दर्शाते हैं आंतों में मिले Worm

अस्पताल में उसके जख्मों के उपचार के दौरान डॉक्टरों को बड़े परजीवी मिले जो खराब पोषण और उत्तर कोरिया की सेना में खराब स्वास्थ्य को दर्शाते हैं. डॉक्टरों ने कहा कि सैनिक का कद 5.6 फुट है लेकिन उसका वजन 60 किलोग्राम है.

उत्तर कोरिया को 'परमाणु ब्लैकमेल' के जरिए दुनिया को बंधक नहीं बनाने देंगे: ट्रंप

सैनिक का इलाज करने वाले डॉक्टरों के दल की अगुवाई करने वाले ली कूक जॉन्ग ने कहा, ‘‘ एक सर्जन के तौर पर मुझे 20 साल से ज्यादा का अनुभव है लेकिन मुझे किसी दक्षिण कोरियाई की आंतों में इतना बड़ा परजीवी कभी नहीं मिला.’’

दुनिया की और खबरें पढ़ें यहां

Trending news