close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

दक्षिणी कैलिफोर्निया में 20 मिनट में 200 एकड़ तक फैल गई आग...

 स्थानीय समय के अनुसार दोपहर तीन बजे तक 850 एकड़ में फैल गई. एरियल वीडियो में दिखा कि कुछ इमारतों के बाहर के भाग नष्ट हो गए हैं और कुछ क्षेत्रों में आग की लपटें घरों के काफी नजदीक थीं

दक्षिणी कैलिफोर्निया में 20 मिनट में 200 एकड़ तक फैल गई आग...
फाइल फोटो

लॉस एंजेलिस : दक्षिण कैलिफोर्निया(California) में गुरुवार दोपहर अचानक आग लगने के बाद स्थानीय प्रशासन ने स्थानीय निवासियों को वह स्थान छोड़ने का आदेश जारी कर दिया. समाचार एजेंसी सिन्हुआ के अनुसार, लॉस एंजेलिस(Los Angeles) शहर के 60 किलोमीटर उत्तर पश्चिम में स्थित सांटा क्लैरिटा शहर में अचानक 'टिक फायर' नामक आग लग गई और तुरंत ही पास के आवासीय इलाके कैनयोन कंट्री की ओर बढ़ गई.

LIVE TV...

आग की लपटें 20 मिनट के अंदर ही 200 एकड़ तक फैल गईं और स्थानीय समय के अनुसार दोपहर तीन बजे तक 850 एकड़ में फैल गई. एरियल वीडियो में दिखा कि कुछ इमारतों के बाहर के भाग नष्ट हो गए हैं और कुछ क्षेत्रों में आग की लपटें घरों के काफी नजदीक थीं. कम से कम एक घर में आग लगी हुई दिखाई दी.

लॉस एंजेलिस काउंटी और ऑरेंज काउंटी के सैकड़ों दमकल कर्मी चार एयर टैंकरों से आग बुझाने का प्रयास कर रहे हैं. जंगली आग के खतरे के बीच दक्षिणी कैलिफोर्निया के कुछ क्षेत्रों में रेड फ्लेग चेतावनी जारी होने के बीच यह आग लगी.