कैलिफोर्निया: जंगलों में आग पर काबू पाने के प्रयास जारी, अब तक 7,552 एकड़ जंगल जला

लॉस एंजेलिस काउंटी में सैडलेरिज फायर दक्षिण कैलिफोर्निया में सबसे भीषण है और इससे 7,552 एकड़ जंगल जल गया है, जो कुल जंगल का 19 प्रतिशत था. 

कैलिफोर्निया: जंगलों में आग पर काबू पाने के प्रयास जारी, अब तक 7,552 एकड़ जंगल जला

सैन फ्रांसिस्को: दक्षिणी कैलिफोर्निया के जंगलों में लगी आग पर काबू पाने के लिए अग्निशमन दल के कर्मी लगातार प्रयास कर रहे हैं, वहीं स्थानीय निवासियों को वहां से निकलने का आदेश दे दिया गया है. लॉस एंजेलिस अग्नि विभाग (एलएएफडी) ने शनिवार को बताया कि लॉस एंजेलिस काउंटी में सैडलेरिज फायर दक्षिण कैलिफोर्निया में सबसे भीषण है और इससे 7,552 एकड़ जंगल जल गया है, जो कुल जंगल का 19 प्रतिशत था. समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने एलएएफडी के हवाले से कहा कि आग से 31 इमारतें जल गई हैं. आग पर काबू पाने के लिए 1,000 से ज्यादा अग्निशमन कर्मी प्रयास कर रहे हैं और एक लाख से ज्यादा लोगों को उनके घर छोड़कर जाने के लिए कहा गया है.

एलएएफडी ने कहा कि आग से एक नागरिक की मौत हो गई. उसे हृदयाघात हुआ था और उसकी मौत अस्पताल में हुई. इसके अलावा दो अग्निशमनकर्मी भी मामूली रूप से घायल हुए हैं. लॉस एंजेलिस काउंटी फायर डिपार्टमेंट के अधिकार क्षेत्र में उन आदेशों को हटा दिया गया है जिनमें स्थानीय निवासियों को घर छोड़कर जाने के लिए कहा गया था.

अधिकारियों ने कुछ निवासियों को जरूरी वस्तुएं लाने के लिए घर जाने की अनुमति दी है लेकिन सिर्फ पुलिस काफिले के साथ. यूएस नेशनल वेदर सर्विस ने लॉस एंजेलिस और आस-पास के क्षेत्रों के लिए रेड-फ्लैग चेतावनी जारी कर दी है. कम आद्र्रता और तेज हवाओं के कारण आग फैलने का खतरा भी बढ़ रहा है.