स्पेन: कोरोना से मौत के बाद प्रशासन ने किया अंतिम संस्कार, लेकिन 10 दिन बाद...
Advertisement

स्पेन: कोरोना से मौत के बाद प्रशासन ने किया अंतिम संस्कार, लेकिन 10 दिन बाद...

स्पेन में एक महिला की कोरोना से मौत हो गई. अस्पताल प्रशासन ने परिवार के लोगों को जानकारी दी और कोरोना प्रोटोकॉल के तहत उसका अंतिम संस्कार कर दिया.

फाइल फोटो

मैड्रिड: स्पेन में एक महिला की कोरोना से मौत हो गई. अस्पताल प्रशासन ने परिवार के लोगों को जानकारी दी और कोरोना प्रोटोकॉल के तहत उसका अंतिम संस्कार कर दिया. लेकिन पूरा परिवार तब हैरान रह गया, जब मर चुकी वो बुजुर्ग महिला सबसे सामने आकर खड़ी हो गईं..

  1. स्पेन ने महिला को मृत बताकर किया अंतिम संस्कार
  2. अंतिम संस्कार के 10वें दिन घर लौट आई महिला
  3. पहचान में गलती की वजह से हुई गड़बड़ी

परिवार हैरान, लेकिन खुश

रोजेलिया ब्लैंको (85) को कोरोना संक्रमित होने की वजह से अस्पताल में भर्ती कराया गया था. उनके साथ एक महिला और भी थी. लेकिन कुछ दिनों पहले उन्हें अस्पताल से और स्थानीय प्रशासन ने जानकारी दी कि 13 जनवरी को उनकी मौत हो गई. उनका कोरोना प्रोटोकाल के तहत अंतिम संस्कार कर दिया गया, जिसमें परिवार के लोगों को शामिल होने की इजाजत नहीं दी गई. ऐसे में परिजनों को भी कोई आशंका नहीं हुई. लेकिन अंतिम संस्कार के 10 दिनों बाद रोजेलिया ब्लैंको अपने घर पहुंच गई.  

केयर होम में रहती थी महिला

रोजेलिया ब्लैंको जोव शहर में रहती थी और एक केयर होम में रह रही थी. इसीलिए उनके परिवार को सिर्फ कोरोना संक्रमित होने की जानकारी दी गई थी और पूरे देश में लॉकडाउन लगा होने की वजह से परिवार को उसने मुलाकात भी नहीं करने दी गई थी. उनके पति ने कहा कि मैंने जब रोजेलिया को वापस आए हुए देखा तो खुद को रोक नहीं पाया. मैं रोने लगा था. 

5th Sero Survey Report: दिल्ली में हुए सर्वे में बड़ा खुलासा, 50 प्रतिशत आबादी हो चुकी है कोरोना संक्रमित

पहचान की हुई थी गलती, रूम मेट की हुई थी मौत

ब्लैंको ने बताया कि उनके रूम में साथ रहने वाली महिला की मौत हुई थी. लेकिन अधिकारियों ने गलत पहचान के चलते उन्हें मृत घोषित कर दिया था. हालांकि स्थानीय प्रशासन को जब ब्लैंको के लौटने की जानकारी मिली, तो उसने खेद प्रकट किया और माना किया कि पहचान की गलती के चलते ऐसा हुआ था. प्रशासन ने इसके बाद अपनी गलती सुधारी और ऐसी घटनाओं को न दोहराने का वादा भी किया.

VIDEO-

Trending news