हिरण को आराम से दबोचे बैठा था अजगर, पहुंच गया एक शख्‍स, फिर...
Advertisement

हिरण को आराम से दबोचे बैठा था अजगर, पहुंच गया एक शख्‍स, फिर...

सोशल मीडिया पर एक ऐसा वीडियो वायरल हो रहा है, जिसे देखकर चंद सेकंड के लिए आपके भी रोंगटे खड़े हो जाएंगे.

हिरण को आराम से दबोचे बैठा था अजगर, पहुंच गया एक शख्‍स, फिर...

नई दिल्ली: सोशल मीडिया पर एक ऐसा वीडियो वायरल हो रहा है, जिसे देखकर चंद सेकंड के लिए आपके भी रोंगटेखड़े हो जाएंगे. थाईलैंड में शूट किये गए इस 24 सेकंड के वीडियो में दिखाया गया है कि एक विशाल अजगर ने हिरण को दबोच रखा है और धीरे-धीरे उसे मौत की तरफ धकेल रहा है. 

वीडियो थाईलैंड के Khao Kheow Open चिड़ियाघर का है, जिसे Dusit Zoo के असिस्टेंट डायरेक्टर ने ट्विटर पर शेयर किया है. वीडियो में देखा जा सकता है कि सड़क किनारे एक अजगर हिरण को दबोचे बैठा है और अपना फंदा कसता जा रहा है. अजगर इसी तरह अपने शिकार को जकड़कर उसकी हड्डियां तोड़ देते हैं, ताकि बाद में उसे आसानी से निगला जा सके. हालांकि, इस मामले में अंत थोड़ा जुदा रहा. 

इससे पहले कि अजगर हिरण को अपना निवाला बना पाता पास खड़ा एक शख्स तुरंत हरकत में आया और लकड़ी से अजगर की पिटाई शुरू कर दी. अचानक हुए इस हमले से अजगर घबरा गया और हिरन को छोड़कर झाड़ियों में चला गया. इस तरह मौत की दहलीज पर पहुंचकर भी हिरण की जान बच गई.

ये भी देखें-

वीडियो को तीन दिन पहले पोस्ट किया गया था और अब तक इसे 9.4 लाख से अधिक बार देखा जा चुका है. साथ ही 17,000  लाइक भी मिले हैं. इस घटना से बहस भी शुरू हो गई है क्या इस तरह से मानवीय हस्तेक्षप जायज है. कुछ लोग हिरन की जान बचाने को सही बता रहे हैं, जबकि कुछ मानते हैं कि खाद्य श्रृंखला के साथ छेड़छाड़ नहीं की जानी चाहिए. IFS ऑफिसर सुशांत नंदा ने अपनी टिप्पणी में लिखा है कि जब आपको दया और सही के बीच विकल्प चुनना हो तो हमेशा दयालु रहें.

Trending news