close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

श्रीलंका: मारे गए लोगों की तस्वीरें थी इतनी वीभत्स, किसी ने आंख बंद कर लीं तो कोई गश खाकर गिर पड़ा

कोलंबो के एक मुर्दाघर में ईस्टर पर हुए धमाकों में मारे गए लोगों की वीभत्स तस्वीरें देखकर वहां मौजूद लोगों में से किसी ने अपनी आंखें बंद कर लीं तो कोई गश खाकर गिर पड़ा. 

श्रीलंका: मारे गए लोगों की तस्वीरें थी इतनी वीभत्स, किसी ने आंख बंद कर लीं तो कोई गश खाकर गिर पड़ा
.(फाइल फोटो)

कोलंबो: कोलंबो के एक मुर्दाघर में ईस्टर पर हुए धमाकों में मारे गए लोगों की वीभत्स तस्वीरें देखकर वहां मौजूद लोगों में से किसी ने अपनी आंखें बंद कर लीं तो कोई गश खाकर गिर पड़ा. इस दर्द से उन कई लोगों को गुजरना पड़ा जो धमाकों के बाद अपने परिजनों के कहीं न मिलने पर यहां पहुंचे थे. धमाकों में मारे गए 290 मृतकों में से कुछ की तस्वीरें बेहद डराने वाली थी, चेहरे चोट से बुरी तरह विकृत हो चुके थे तो बहुतों के अंग भंग थे.

धमाकों में मारे गए कई लोगों के शवों को सरकारी मुर्दाघर में रखा गया था और भीषण गर्मी में भी अपनों की पहचान के लिये लोग कतारबद्ध होकर दिल को झकझोर देने वाला स्लाइड शो देख रहे थे जिसमें पहचान के लिये शवों की तस्वीरें चल रही थीं. पीड़ितों के परिजनों द्वारा पहचान किये जाने के बाद 18 शव उन्हें सौंप दिये गए.

अधिकारियों ने कहा कि शिनाख्त का यह पल बेहद दर्दनाक है. बुरी तरह क्षत-विक्षत शवों की पहचान सिर्फ परिजनों के डीएनए के मिलान से ही हो पाएगी.