श्रीलंका संकट: राजपक्षे को पीएम बनाए जाने को चुनौती, अदालत करेगी सुनवाई
Advertisement

श्रीलंका संकट: राजपक्षे को पीएम बनाए जाने को चुनौती, अदालत करेगी सुनवाई

महिन्दा राजपक्षे को विवादित तरीके से श्रीलंका का प्रधानमंत्री बनाए जाने को चुनौती देने वाली याचिका पर अदालत की सात सदस्यीय पीठ शुक्रवार को सुनवाई करेगी.

.(फाइल फोटो)

कोलंबो: महिन्दा राजपक्षे को विवादित तरीके से श्रीलंका का प्रधानमंत्री बनाए जाने को चुनौती देने वाली याचिका पर अदालत की सात सदस्यीय पीठ शुक्रवार को सुनवाई करेगी. गौरतलब है कि श्रीलंका में गहराते राजनीतिक संकट के बीच महिन्दा राजपक्षे पहले ही दो बार अविश्वास प्रस्ताव हार चुके हैं. कोलंबो पेज की खबर के अनुसार, श्रीलंका की कोर्ट ऑफ अपील ने सोमवार को को कहा कि राजपक्षे को प्रधानमंत्री बनाए जाने को चुनौती देने वाली याचिका पर वह 30 नवंबर को सुनवाई करेगी. राष्ट्रपति मैत्रीपाला सिरिसेना द्वारा विवादित तरीके से प्रधानमंत्री रानिल विक्रमसिंघे को बर्खास्त करने और उनके स्थान पर राजपक्षे को प्रधानमंत्री बनाए जाने के साथ ही श्रीलंका में राजनीतिक संकट की शुरूआत हुई है.

सिरिसेना ने बाद में संसद का कार्यकाल खत्म होने से करीब 20 महीने पहले ही उसे भंग कर दिया और तुरंत चुनाव कराने का आदेश दिया. उच्चतम न्यायालय ने संसद को भंग करने और चुनाव कराने के सिरिसेना के फैसलों को पलट दिया. फिलहाल दोनों विक्रमसिंघे और राजपक्षे प्रधानमंत्री होने का दावा करते हैं.

Trending news