close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

श्रीलंका में बढ़ाई गई आपातकाल की अवधि राष्ट्रपति सिरिसेना ने किया ऐलान

राष्ट्रपति ने एक विशेष राज अधिसूचना पत्र पर हस्ताक्षर किए, जिसमें कहा गया था कि आपातकाल सार्वजनिक सुरक्षा, सार्वजनिक व्यवस्था के संरक्षण और समुदाय के जीवन के लिए आवश्यक आपूर्ति और सेवाओं के प्रबंधन के लिए प्रभावी है.

श्रीलंका में बढ़ाई गई आपातकाल की अवधि राष्ट्रपति सिरिसेना ने किया ऐलान
सिरीसेना ने देश में हुए भयावह आतंकवादी हमले के एक दिन बाद 22 अप्रैल को आपातकाल की घोषणा की थी.

कोलंबो: श्रीलंका के राष्ट्रपति मैत्रीपाला सिरिसेना ने देश में सुरक्षा स्थिति को देखते हुए शनिवार को आपातकाल की अवधि को एक महीने के लिए और बढ़ा दिया. समाचार एजेंसी सिन्हुआ के अनुसार, राष्ट्रपति ने एक विशेष राज अधिसूचना पत्र पर हस्ताक्षर किए, जिसमें कहा गया था कि आपातकाल सार्वजनिक सुरक्षा, सार्वजनिक व्यवस्था के संरक्षण और समुदाय के जीवन के लिए आवश्यक आपूर्ति और सेवाओं के प्रबंधन के लिए प्रभावी है.

सिरीसेना ने देश में हुए भयावह आतंकवादी हमले के एक दिन बाद 22 अप्रैल को आपातकाल की घोषणा की थी. हमले में 250 से अधिक लोग मारे गए और 500 से अधिक घायल हुए थे. 

इसके बाद उन्होंने इसे 22 मई को आपातकाल एक महीने के लिए बढ़ा दिया, और सुरक्षा बलों ने हमलों से जुड़े संदिग्धों को पकड़ने के लिए देशव्यापी छापेमारी जारी रखी. पुलिस ने कहा कि आतंकी हमलों के संबंध में अब तक 100 से अधिक संदिग्धों को गिरफ्तार किया गया है.