close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

श्रीलंका: राष्ट्रपति ने सुरक्षाबलों से कहा- जैसे लिट्टे को हराया, वैसे ही IS को खत्म कर दीजिए

श्रीलंका के राष्ट्रपति मैत्रीपाला सिरिसेना ने रविवार को सुरक्षाबलों से कहा कि एक दशक पहले तमिल विद्रोहियों को हराने के अपने अनुभव का इस्तेमाल वे इस्लामिक स्टेट के आतंकवादियों से निपटने में करें.

श्रीलंका: राष्ट्रपति ने सुरक्षाबलों से कहा- जैसे लिट्टे को हराया, वैसे ही IS को खत्म कर दीजिए
श्रीलंका के राष्ट्रपति मैत्रीपाला सिरिसेना.(फाइल फोटो)

कोलंबो: श्रीलंका के राष्ट्रपति मैत्रीपाला सिरिसेना ने रविवार को सुरक्षाबलों से कहा कि एक दशक पहले तमिल विद्रोहियों को हराने के अपने अनुभव का इस्तेमाल वे इस्लामिक स्टेट के आतंकवादियों से निपटने में करें. गौरतलब है कि देश में पिछले महीने हुए आतंकवादी हमले की जिम्मेदारी इस्लामिक स्टेट ने ली थी. ‘राष्ट्रीय युद्ध नायक दिवस’ के मौके पर आयोजित एक कार्यक्रम में सिरिसेना ने कहा कि उन्हें इस तरह के खतरों से निपटने में अपने सुरक्षाबलों की काबिलियत पर पूरा भरोसा है. उन्होंने लिट्टे के खिलाफ सरकार की जीत की 10 वीं बरसी के मौके पर यह बात कही. 

श्रीलंका सुरक्षाबलों और लिबरेशन टाइगर्स ऑफ तमिल इलम (लिट्टे) के बीच संघर्ष में कम से कम 100,000 लोगों की मौत हो गई थी. उन्होंने कहा, ‘‘ उन्हें इस तरह के खतरों को परास्त करने में रक्षा बलों की क्षमता पर पूरा भरोसा है. यह मुद्दा सिर्फ श्रीलंका तक ही सीमित नहीं है, बल्कि यह अब अंतरराष्ट्रीय हो चुका है.’’