अपने देश के कर्मचारियों को शिक्षित करे Chinese Embassy, सेना की तरह वर्दी नहीं पहने: Sri Lanka
X

अपने देश के कर्मचारियों को शिक्षित करे Chinese Embassy, सेना की तरह वर्दी नहीं पहने: Sri Lanka

Sri Lanka's Defence Secretary asks Chinese embassy to educate employees: मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक चीनी कर्मचारी पीपुल्स लिबरेशन आर्मी (PLA) के सैनिकों जैसी वर्दी पहन रहे हैं. ये कर्मी ‘तिस्सामहरामा’ (Tissamaharama) जलाशय साफ करने जैसे असैन्य कार्य के दौरान टहल रहे थे.

अपने देश के कर्मचारियों को शिक्षित करे Chinese Embassy, सेना की तरह वर्दी नहीं पहने: Sri Lanka

कोलंबो: एक असामान्य कदम उठाते हुए श्रीलंका (Sri Lanka) के रक्षा सचिव ने यहां मौजूदा चीनी दूतावास से कहा कि वह हम्बनटोटा (Hambantota) के जलाशय में काम कर रही चीन की निजी कंपनी के कर्मचारियों को ये सिखाए कि वे भविष्य में सेना जैसी मिलती जुलती वर्दी नहीं पहने. बता दें कि हम्बनटोटा सत्तारूढ़ राजपक्षे परिवार का गृहनगर है. 

मीडिया की खबर पर संज्ञान

गौरतलब है कि श्रीलंकाई मीडिया ने हाल में खबर दी थी कि चीनी कर्मचारी चीन की पीपुल्स लिबरेशन आर्मी (PLA) के सैनिकों की तरह वर्दी पहन रहे हैं. ये कर्मचारी द्विपीय देश के दक्षिणी हिस्से में स्थित ‘तिस्सामहरामा वेवा’ (Tissamaharama) जलाशय को साफ करने के असैन्य कार्य के दौरान वहां टहलते नजर आए जिससे भारत के इस पड़ोसी देश की चिंता बढ़ गई.

इस खबर पर संज्ञान लेते हुए श्रीलंका के रक्षा सचिव जनरल (रिटायर्ड) कमल गुनारत्ने ने श्रीलंका स्थित चीनी दूतावास से जानकारी प्राप्त की और मिशन से आह्वान किया कि वह ‘संबंधित नियोक्ता को शिक्षित करे कि उसके कर्मी भविष्य में सेना की तरह छद्मावरण वाली वर्दी पहनने से बचे.’

ये भी पढ़ें- China में Communist Party के 100 साल पूरे होने पर आई ये खबर, जानें कैसी है तैयारी

चीन ने दी मामले पर सफाई

यहां मंगलवार को जारी विज्ञप्ति में कहा गया, ‘रक्षा मंत्रालय ने स्थानीय निजी कंपनी को भी भविष्य में ऐसी घटना से बचने को कहा है.’ वहीं रक्षा मंत्रालय ने बताया कि गुनारात्ने ने दक्षिण प्रांत के वरिष्ठ पुलिस उप महानिरीक्षक को भी इस तरह की किसी कोशिश को रोकने को कहा है. इस विज्ञप्ति के मुताबिक चीनी दूतावास ने ‘पुष्टि’ की है कि कर्मचारी पीपुल्स लिबरेशन आर्मी के सदस्य नहीं है और कंपनी ने स्वयं अपने कर्मचारियों के लिए यह वर्दी अनुमोदित की है.

ये भी पढ़ें- Klein Vision की Flying Car ने Slovakia में पूरी की टेस्ट फ्लाइट, 2 मिनट में कार से बन जाती है हवाई जहाज

LIVE TV
 

Trending news