ऑस्ट्रेलिया में सुई वाली स्ट्रॉबेरी की अफवाह से दहशत में लोग, जांच के आदेश
Advertisement

ऑस्ट्रेलिया में सुई वाली स्ट्रॉबेरी की अफवाह से दहशत में लोग, जांच के आदेश

ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड में लोग अपने पसंदीदा फल स्ट्रॉबेरी खाने से डर रहे हैं क्योंकि इन देशों की जनता के बीच यह अफवाह फैला दी गई है कि स्ट्रॉबेरी में सुई छुपाई गई है. 

ऑस्ट्रेलिया के सभी छह प्रांतों स्ट्रॉबेरी के प्रति लोगों में भय फैल गया है.(फाइल फोटो)

मेलबर्न: ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड में लोग अपने पसंदीदा फल स्ट्रॉबेरी खाने से डर रहे हैं क्योंकि इन देशों की जनता के बीच यह अफवाह फैला दी गई है कि स्ट्रॉबेरी में सुई छुपाई गई है. आस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड में उत्पादक मेटल डिटेक्टरों से जांच कर रहे हैं.  आस्ट्रेलियाई सरकार ने अपने इस लोकप्रिय फल में लोगों का विश्वास फिर से बहाल करने के लिए जांच शुरू की है. क्वींसलैंड प्रांत की सरकार ने उस व्यक्ति की गिरफ्तारी पर एक लाख ऑस्ट्रेलियाई डॉलर (72,000 अमेरिकी डॉलर) का इनाम रखा है, जिसने वहां के प्रांतों में स्ट्रॉबेरी में सुई होने की अफवाह फैलाई है. 

पिछले सप्ताह से शुरू हुई इस अफवाह के देश के छह बड़े ब्रांडों-डोन्नीब्रूक बेरिरीस,लव बेरी, डिलाइटफुल स्ट्रॉबेरिस,ओसिस, बेरी आब्सेशन और बेरी लिशियस ने बाजारों से अपने उत्पाद वापस ले लिए हैं. सोमवार तक स्ट्रॉबेरी में सुई की अफवाह के चलते ऑस्ट्रेलिया के सभी छह प्रांतों स्ट्रॉबेरी के प्रति लोगों में भय फैल गया है. 

fallback

हालांकि अभी तक कोई भी ऐसा मामला सामने नहीं आया है जिसमें कोई व्यक्ति स्ट्राबेरी खाने से सुई से घायल हो गया हो. संघीय स्वास्थ्य मंत्री ग्रेग हंट ने राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा संस्था को क्वींसलैंड के इस सुई अफवाह मामले की जांच करने के आदेश दिये है. हंट ने आस्ट्रेलियाई ब्रॉडकास्टिंग कार्पोरेशन से कहा,‘‘काम बहुत ही स्पष्ट है. लोगों की रक्षा करें और उन्हें सुरक्षित रखें.’’ 

Trending news