सूडान में नई सरकार बनी, प्रधानमंत्री के पास वित्त मंत्रालय की भी कमान

सूडान में 21 सदस्यीय नए मंत्रिमंडल ने शपथ ले ली है. नई सरकार के प्रधानमंत्री मुताज मूसा अब्दुल्ला के पास देश की संकटग्रस्त अर्थव्यवस्था को फिर से खड़ा करने के लिए वित्त मंत्रालय का प्रभार भी है. 

सूडान में नई सरकार बनी, प्रधानमंत्री के पास वित्त मंत्रालय की भी कमान

खार्तूम: सूडान में 21 सदस्यीय नए मंत्रिमंडल ने शपथ ले ली है. नई सरकार के प्रधानमंत्री मुताज मूसा अब्दुल्ला के पास देश की संकटग्रस्त अर्थव्यवस्था को फिर से खड़ा करने के लिए वित्त मंत्रालय का प्रभार भी है. सूडान में कई महीनों से विदेशी मुद्रा की कमी है और महंगाई 65 प्रतिशत से अधिक पर पहुंच गई है. राष्ट्रपति उमर अल-बशीर ने सबसे पहले नए वित्त मंत्री के तौर पर अब्दल्ला हमदोक को नामित किया लेकिन सूडान की आधिकारिक समाचार एजेंसी एसयूएनए ने शनिवार को बताया कि हमदोक ने खेद जताया और इस पद को लेने से इनकार कर दिया.

बशीर की यात्रा की आलोचना को लेकर सूडान ने EU के राजदूत को किया तलब

राष्ट्रपति कार्यालय ने शनिवार को एक बयान में कहा, ‘‘प्रधानमंत्री से विचार विमर्श के बाद राष्ट्रपति बशीर ने फैसला किया कि प्रधानमंत्री वित्त मंत्रालय का प्रभार संभालेंगे. ’’बाद में नए एवं छोटे मंत्रिमंडल ने राष्ट्रपति आवास के कार्यालय में शपथ ग्रहण की. 

 

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.