Zee Rozgar Samachar

सूडान : ब्रेड के दाम बढ़ने पर गुस्से में सड़क पर उतरे लोग, एक मासूम की मौत

सूडान की राजधानी खरतूम में सरकार विरोधी प्रदर्शनों के दौरान बृहस्पतिवार को एक चिकित्सक और एक बच्चे की मौत हो गई. सरकार द्वारा ब्रेड के दाम बढ़ाए जाने के बाद 19 दिसंबर से जारी विरोध प्रदर्शनों में अब तक कम से कम 26 लोगों की मौत हो चुकी है.

सूडान : ब्रेड के दाम बढ़ने पर गुस्से में सड़क पर उतरे लोग, एक मासूम की मौत
फोटो साभार : Reuters

खार्तूम: सूडान की राजधानी खरतूम में सरकार विरोधी प्रदर्शनों के दौरान बृहस्पतिवार को एक चिकित्सक और एक बच्चे की मौत हो गई. सरकार द्वारा ब्रेड के दाम बढ़ाए जाने के बाद 19 दिसंबर से जारी विरोध प्रदर्शनों में अब तक कम से कम 26 लोगों की मौत हो चुकी है.

सुरक्षाबलों के बीच हिंसक झड़प
इस दौरान राष्ट्रपति उमर अल बशीर के तीन दशक से जारी शासन के विरोध में हो रहे प्रदर्शनों ने बड़ा रूप धारण कर लिया है. इस दौरान प्रदर्शनकारियों और सुरक्षा बलों के बीच हिंसक झड़पें भी हो चुकी हैं.

40 से ज्यादा लोगों की हुई मौत
मानवाधिकार समूहों का कहना है कि प्रदर्शनों के दौरान मारे गए लोगों की संख्या ज्यादा है. एमनेस्टी इंटरनेशल के मुताबिक अब तक 40 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है और एक हजार से ज्यादा लोगों को गिरफ्तार किया गया है. सूडानी प्रोफेशनल एसोसिएशन के प्रदर्शनों का हिस्सा चिकित्सकों की एक समिति ने गुरुवार को बयान जारी कर बच्चे और चिकित्सक की मौत की पुष्टि की.

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.