काबुल में अमेरिकी दूतावास के पास जोरदार धमाका, 28 लोगों की मौत

अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में अमेरिकी दूतावास के पास मंगलवार को जोरदार आत्‍मघाती धमाका होने की खबर है। जानकारी के अनुसार, आज काबुल में अमेरिकी दूतावास और नाटो मिशन के पास जोरदार धमाका हुआ। इस धमाके में 28 लोगों के मारे जाने की खबर है। जबकि दर्जनों अन्‍य लोग घायल हो गए हैं। तालिबान ने आतंकी हमले की जिम्मेदारी ली है। मध्‍य काबुल के पूल-ए-मेहमूद खान एरिया में ब्लास्ट हुआ है। इस एरिया में अमेरिकी दूतावास भी मौजूद है।

काबुल में अमेरिकी दूतावास के पास जोरदार धमाका, 28 लोगों की मौत
फोटो सौजन्‍य: एएनआई ट्वीटर

काबुल : अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में अमेरिकी दूतावास के पास मंगलवार को जोरदार आत्‍मघाती धमाका होने की खबर है। जानकारी के अनुसार, आज काबुल में अमेरिकी दूतावास और नाटो मिशन के पास जोरदार धमाका हुआ। इस धमाके में 28 लोगों के मारे जाने की खबर है। जबकि दर्जनों अन्‍य लोग घायल हो गए हैं। तालिबान ने आतंकी हमले की जिम्मेदारी ली है। मध्‍य काबुल के पूल-ए-मेहमूद खान एरिया में ब्लास्ट हुआ है। इस एरिया में अमेरिकी दूतावास भी मौजूद है।

ताजा जानकारी के अनुसार, फिलहाल वहां फायरिंग जारी है। आज सुबह अमेरिकी दूतावास के पास से धुआं उठते देख गया जिसके बाद वहां चेतावनी वाले सायरन की आवाज़ें भी सुनी गई। अमेरिकी दूतावास के अधिकारियों ने इस संबंध में जानकारी दी कि दूतावास और नाटो मिशन को इससे किसी भी तरह को नुकसान नहीं पहुंचा है। अफगानिस्तान के राष्‍ट्रपति अशरफ गनी ने हमले की निंदा की है और इसे आतंकी हमला बताया है। अफगानिस्तान के राष्‍ट्रपति ने बताया कि काबुल में हुए हमले में कई लोग मारे गए और कई घायल हुए हैं।

दूसरी ओर, धमाके में भारतीय दूतावास में मौजूद सभी भारतीय सुरक्षित बताए जा रहे हैं। धमाके वाली जगह से भारतीय दूतावास मात्र 3 किमी की दूरी पर है। खबर है कि बारूद लदे वाहन के साथ आए आतंकी ने सीक्रेट सर्विस ऑफिस के पास सामने खुद को उड़ा लिया है। यह सीक्रेट सर्विस यूनिट वीआईपीज को सुरक्षा देने का काम करती है।