पूर्वी अफगानिस्तान में आत्मघाती हमला, छह की मौत
Advertisement

पूर्वी अफगानिस्तान में आत्मघाती हमला, छह की मौत

अफगानिस्तान में मंगलवार को पुलिस द्वारा पीछा किये जाने के दौरान मोटरसाइकिल पर सवार एक आत्मघाती हमलावर ने एक क्लीनिक और एक स्कूल के नजदीक खुद को उड़ा लिया जिसमें कम से कम छह लोगों की मौत हो गयी और 22 घायल हो गये। यह घटना राजधानी काबुल के उत्तर-पश्चिम परवान प्रांत में हुयी। प्रांतीय पुलिस प्रमुख मोहम्मद जमां ममोजई ने बताया, ‘हमें जानकारी मिली थी कि वह आ रहा है।

काबुल: अफगानिस्तान में मंगलवार को पुलिस द्वारा पीछा किये जाने के दौरान मोटरसाइकिल पर सवार एक आत्मघाती हमलावर ने एक क्लीनिक और एक स्कूल के नजदीक खुद को उड़ा लिया जिसमें कम से कम छह लोगों की मौत हो गयी और 22 घायल हो गये। यह घटना राजधानी काबुल के उत्तर-पश्चिम परवान प्रांत में हुयी। प्रांतीय पुलिस प्रमुख मोहम्मद जमां ममोजई ने बताया, ‘हमें जानकारी मिली थी कि वह आ रहा है।

उसका इरादा एक पुलिस ठिकाने को निशाना बनाने का था लेकिन जब उसने देखा कि पुलिस उसका पीछा कर रही है तो उसने स्कूल और क्लीनिक के करीब एक इलाके में खुद को उड़ा लिया।’  उन्होंने बताया, ‘छह लोगों की मौत हो गयी और 22 अन्य घायल हो गये। घायलों में एक पुलिसकर्मी शामिल है।’ प्रांतीय गर्वनर के एक प्रवक्ता वहीद सिद्दीकी ने बताया कि घायलों में कुछ की हालत गंभीर है और मरने वालों की संख्या में बढ़ोतरी हो सकती है। तत्काल अभी किसी ने हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है।

 

Trending news