पाकिस्तान में शिया मुसलमानों के जुलूस में आत्मघाती धमाका, 22 की मौत

पाकिस्तान के सिंध प्रांत में अल्पसंख्यक शिया मुसलमानों के मुहर्रम जुलूस पर हुए आत्मघाती हमले में आज कम से कम 22 लोग मारे गए और 40 अन्य घायल हो गए। मृतकों में चार बच्चे भी हैं।

पाकिस्तान में शिया मुसलमानों के जुलूस में आत्मघाती धमाका, 22 की मौत

कराची : पाकिस्तान के सिंध प्रांत में अल्पसंख्यक शिया मुसलमानों के मुहर्रम जुलूस पर हुए आत्मघाती हमले में आज कम से कम 22 लोग मारे गए और 40 अन्य घायल हो गए। मृतकों में चार बच्चे भी हैं।

गौरतलब है कि इससे पहले कल बलूचिस्तान प्रांत के एक शिया धर्मस्थल पर आत्मघाती हमले में 12 लोग मारे गए थे। जैकबाबाद में मुहर्रम के अवसर पर निकाले जा रहे शिया मुसलमानों के जुलूस को हमलावर ने निशाना बनाया। जिला स्वास्थ्य प्रमुख गुलाम मुर्तजा ने बताया कि हमले में 22 लोग मारे गये और 40 अन्य घायल हो गये।

पुलिस उपाधीक्षक (डीएसपी) खुदा बख्श ने कहा कि यह आत्मघाती हमला था। पुलिस ने बताया कि मरने वालों की संख्या में इजाफा हो सकता है, क्योंकि जख्मी हुए कुछ लोगों की हालत नाजुक बनी हुई है।

इस हमले से ठीक एक दिन पहले पाकिस्तान के अशांत कबाइली इलाके बलूचिस्तान प्रांत के एक शिया धर्मस्थल पर हुए एक आत्मघाती हमले में 12 लोग मारे गए थे। पाकिस्तान में चरमपंथी सुन्नी उग्रवादी समूह लगातार शिया समुदाय पर हमला करते हैं, वे शियाओं को सच्चा मुसलमान नहीं मानते हैं।

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.