Breaking News
  • मेरे अंदर 'मैं' की भावना नहीं है, अमित शाह से सहयोग और सानिध्‍य मिलता है, बीजेपी एक टीम है: नड्डा
  • बीजेपी अध्‍यक्ष के रूप में जिम्‍मेदारी बढ़ी है, इससे पहले स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री रहते वक्‍त स्‍वाइन फ्लू की चुनौती का सामना किया
  • प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोरोना के मसले पर सही समय पर Lockdown का निर्णय लिया
  • मजदूरों को लॉकडाउन के दौरान समस्‍याएं जरूर हुईं लेकिन बीजेपी ने मदद करने की पूरी कोशिश की
  • कांग्रेस पार्टी ने Lockdown के दौरान सतही राजनीति का परिचय दिया, पार्टी ने संकट के समय सियासत की
  • मोदी 2.0 के एक साल पूरे होने पर बीजेपी अध्‍यक्ष ZEE NEWS से खास बातचीत की

बांग्लादेश में ढाका कैफे पर हमले का ‘सरगना’ गिरफ्तार

बांग्लादेश में पुलिस ने आज कहा कि उसने कैफे पर आतंकवादी हमले और दो पुजारियों सहित धार्मिक अल्पसंख्यकों की हत्या की साजिश रचने के आरोपी एक इस्लामी आतंकी सरगना को गिरफ्तार किया है।

बांग्लादेश में ढाका कैफे पर हमले का ‘सरगना’ गिरफ्तार

ढाका : बांग्लादेश में पुलिस ने आज कहा कि उसने कैफे पर आतंकवादी हमले और दो पुजारियों सहित धार्मिक अल्पसंख्यकों की हत्या की साजिश रचने के आरोपी एक इस्लामी आतंकी सरगना को गिरफ्तार किया है।

काउंटर टेररिज्म एंड ट्रांसनेशनल पुलिस इकाई के प्रमुख मोनिरूल इस्लाम ने मीडिया से कहा कि इस्लामिक स्टेट से जुड़े प्रतिबंधित नव जमात उल मुजाहिद्दीन के नेता जहांगीर आलम उर्फ राजीब उर्फ गांधी को ढाका से उत्तर में करीब 120 किलोमीटर दूर एलेंगा से गिरफ्तार किया गया। उन्होंने कहा कि आलम होली आर्टिजन रेस्तरां पर हमले के मुख्य सरगना में शामिल है। अब तक 17 आतंकियों में 13 को मुठभेड़ में मार गिराया गया जिसके बारे में हमले की साजिश में शामिल होने की शंका थी।

इस्लाम ने कहा, ‘शुरूआती पूछताछ के दौरान उसने गुलशन होली आर्टिजन और इसके बाद शोलाकिया में ईद की नमाज के दौरान जमा हुए लोगों पर हमले की साजिश रचने में सीधे जुड़ाव की बात स्वीकार की।’ अधिकारी ने कहा कि पुलिस जांच में पता चला कि आलम पर पिछले चार वर्ष में जापानी नागरिक, हिंदू दर्जी, दो पुजारी, गांव के एक डॉक्टर, सूफी मुस्लिम, सरकारी राजशाही विश्वविद्यालय के एक प्रोफेसर और कई अन्य सहित 22 लोगों की हत्या की साजिश में शामिल होने का आरोप है।

दो हफ्ते पहले जेएमबी के पांच संदिग्ध कार्यकर्ताओं को नववर्ष की पूर्व संध्या पर हमले की साजिश रचने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था और उनके पास से 30 किलोग्राम विस्फोटक बरामद किया गया। जेएमबी से टूट कर अलग हुए धड़े ने नव जेएमबी का गठन किया। पिछले साल एक जुलाई को ढाका कैफै पर हमला करने के लिए इसी गुट को जिम्मेदार माना जा रहा है। हमले में 17 विदेशी सहित 22 लोग मारे गए थे। बांग्लादेश में सबसे भीषण आतंकी हमले में एक भारतीय लड़की की भी जान गयी थी।

पुलिस ने कहा कि आलम का नाम जांच के दौरान तब पता चला जब उन्होंने पाया कि उत्तरी जिलों के लिए उसने नव जेएमबी के कमांडर के तौर पर काम किया था। नव जेएमबी के सर्वाधिक वांछित नेता नुरूल इस्लाम उर्फ मारजान और एक अन्य चरमपंथी के आतंकवाद निरोधक सुरक्षा बलों द्वारा मोहम्मदपुर बेरीबाध इलाके में मारे जाने के एक हफ्ते बाद यह गिरफ्तारी हुई है।