पाकिस्तान: तबलीगी जमात ने मानी सरकार की बात, जमातियों के वापस लौटने से उलटा परेशानी बढ़ी
Advertisement

पाकिस्तान: तबलीगी जमात ने मानी सरकार की बात, जमातियों के वापस लौटने से उलटा परेशानी बढ़ी

बड़ी संख्या में तबलीगी समूहों को अपने मरकज की तरफ वापस लौटना भी स्वास्थ्य अधिकारियों के लिए बड़ी चिंता है.

प्रतीकात्मक फोटो

लाहौर: पाकिस्तान के कई हिस्सों में अपने सदस्यों के कोरोना वायरस (Coronavirus) के संक्रमण का शिकार होने और दूसरों को इससे संक्रमित करने के बाद अब तबलीगी जमात (Tablighi Jamaat) के नेतृत्व ने पाकिस्तान की सरकार की बात मानते हुए अपनी सभी गतिविधियों को बंद करने का ऐलान किया है. अब धर्म प्रचार में निकले सभी तबलीगी समूहों को जमात के केंद्रों (मरकज) पर लौटने के लिए कहा गया है. हालांकि बड़ी संख्या में तबलीगी समूहों का अपने मरकज की तरफ वापस लौटना भी स्वास्थ्य अधिकारियों के लिए चिंता की वजह बना हुआ है. इन सभी लोगों को आइसोलेशन में रखा जा रहा है.

  1. तबलीगी जमातियों के वापस लौटने से खतरा बढ़ा
  2. रायविंड में 41 जमातियों को हुआ कोरोना
  3. तबलीगी जमात ने इस्लाम का प्रचार रोका

इस बीच लाहौर के पास रायविंड स्थित तबलीग के मुख्यालय में 14 और जमातियों में Covid-19 के होने की पुष्टि बुधवार को हुई. इन्हें मिलाकर अब तक रायविंड के इस मुख्यालय के 41 जमातियों को कोविड-19 की बीमारी हो चुकी है.

गौरतलब है कि पाकिस्तान में पंजाब की सरकार के आग्रह पर रायविंड स्थित तबलीग के मुख्यालय में संस्था के बड़े अधिकारियों ने बैठक की. इसमें जमात की सभी गतिविधियों को देश भर में रोकने का फैसला किया गया. तब्लीगी जमात के लोगों से कहा है कि वे जिस जगह पर हैं, वहीं पर रहें, कहीं आने-जाने की कोशिश न करें और सरकारी अधिकारियों के साथ सहयोग करें.

ये भी पढ़ें- कोरोना के खिलाफ जंग! PM मोदी ने VIDEO संदेश में देशवासियों से क्या-क्या कहा, जानिए 10 बड़ी बातें

लेकिन इस फैसले के बाद देश भर में फैले जमात के लोग अब इलाके के मरकजों में लौटने लगे हैं. पाकिस्तान की पंजाब सरकार के प्रवक्ता ने कहा कि लौट रहे सभी समूहों को अलग-अलग आइसोलेशन में रखा जाएगा और डॉक्टर इन्हें लेकर अपनी जिम्मेदारियां निभाएंगे.

ये भी पढ़ें- Lockdown में हमारी जिंदगी में कैसे अचानक आए ये बदलाव, देखिए PHOTOS

बता दें कि पाकिस्तान में कोरोना का सर्वाधिक प्रकोप पंजाब प्रांत में देखने को मिल रहा है. यहां पाकिस्तान में सबसे अधिक कोरोना के मामले सामने आए हैं. पाकिस्तान के पंजाब में अब तक Covid-19 के कारण 9 लोगों की मौत हो चुकी है और 700 से अधिक लोग कोरोना से संक्रमित हैं.

LIVE TV

Trending news