काबुल में राजनयिक क्वार्टर पर हमले में स्पेनी नागरिक सहित 5 की मौत
Advertisement

काबुल में राजनयिक क्वार्टर पर हमले में स्पेनी नागरिक सहित 5 की मौत

काबुल में स्पेन के दूतावास के पास करीब एक घंटा चले तालिबान हमले में अफगानिस्तान के कम से कम चार पुलिसकर्मी सहित स्पेन के एक नागरिक की मौत हो गई।

काबुल में राजनयिक क्वार्टर पर हमले में स्पेनी नागरिक सहित 5 की मौत

काबुल : काबुल में स्पेन के दूतावास के पास करीब एक घंटा चले तालिबान हमले में अफगानिस्तान के कम से कम चार पुलिसकर्मी सहित स्पेन के एक नागरिक की मौत हो गई।

अफगानिस्तान के राष्ट्रपति अशरफ गनी की ओर से कुछ सप्ताह के अंदर तालिबान के साथ शांति प्रक्रिया बहाल करने की उम्मीद जताने के कुछ ही समय बाद कल हुए इस ताजा हमले में काबुल के राजनयिक क्षेत्र पर कई विस्फोट किए गए और गोलियां दागी गईं।

अफगानिस्तान के गृह मंत्रालय के प्रवक्ता सादिक सिदीक्की ने बताया, ‘अफगानिस्तान के विशेष बलों ने काबुल में आतंकवादी हमले में शामिल सभी हमलावरों को मार गिराया है।’ उन्होंने बताया, ‘दुर्भाग्य से चार पुलिसकर्मी भी हमले में शहीद हो गए।’ इससे पहले, स्पेन सरकार ने मैड्रिड में हमले में एक स्पेनी पुलिसकर्मी के भी मारे जाने की पुष्टि की थी। हमला कल बेहद व्यस्त भरे समय में एक बड़े कार बम विस्फोट के साथ शुरू हुआ था।

शक्तिशाली विस्फोट के चलते आसमान में गुबार छा गया। पूरी रात एक के बाद एक कई विस्फोट किए गए और गोलियां बरसाई गईं। सिदिक्की ने बताया कि आज तड़के आखिरी चारों हमलावरों को मार गिराया गया।

Trending news