तालिबान ने ली काबुल हवाई अड्डे पर हमले की जिम्मेदारी
Advertisement

तालिबान ने ली काबुल हवाई अड्डे पर हमले की जिम्मेदारी

तालिबान ने काबुल हवाई अड्डे पर गुरुवार को हुए हमले की आज जिम्मेदारी ली है। इस हमले में तीन अमेरिकी ठेकेदार और एक अफगान मारा गया था। गोलाबारी का विवरण अभी भी स्पष्ट रूप से सामने नहीं आया है। नाटो के रेजोल्यूट सपोर्ट मिशन के प्रवक्ता ने बताया कि घटना की जांच की जा रही है।

काबुल : तालिबान ने काबुल हवाई अड्डे पर गुरुवार को हुए हमले की आज जिम्मेदारी ली है। इस हमले में तीन अमेरिकी ठेकेदार और एक अफगान मारा गया था। गोलाबारी का विवरण अभी भी स्पष्ट रूप से सामने नहीं आया है। नाटो के रेजोल्यूट सपोर्ट मिशन के प्रवक्ता ने बताया कि घटना की जांच की जा रही है।

वाशिंगटन में एक अमेरिकी रक्षा अधिकारी ने बताया कि अफगान रक्षा सेना को प्रशिक्षित करने में मदद करने के लिए अमेरिका रक्षा विभाग के अनुबंध के तहत कार्यरत अमेरिकियों की मौत गोली लगने से हो गयी।

तालिबान के प्रवक्ता जबीहउल्लाह मुजाहिद ने बताया कि विद्रोही आंदोलन का एक सदस्य इस हमले के लिए जिम्मेदार था। उसने मीडिया को भेजे एक बयान में कहा, ‘काबुल हवाई अड्डे के सैन्य अड्डे में काम करने वाले एक बहादुर अफगान मुजाहिद घुसपैठिया ने अमेरिकी सैनिकों पर गोलीबारी की और तीन अमेरिकियों को मार डाला।’

अफगान सुरक्षा बलों को प्रशिक्षण दे रहे पश्चिमी सैनिकों और नागरिकों को अक्सर ऐसे घातक हमलों का सामना करना पड़ता है। नाटो सैनिकों ने ऐसे खतरों का मुकाबला करने के लिए हाल के वषरें में विशेष सुरक्षा उपाय अपनाए हैं।

Trending news