Female Correspondent ने ‘महिला अधिकारों’ पर पूछा सवाल, जवाब में ठहाके मारकर हंसने लगे तालिबानी
X

Female Correspondent ने ‘महिला अधिकारों’ पर पूछा सवाल, जवाब में ठहाके मारकर हंसने लगे तालिबानी

तालिबानी राज में महिलाओं (Afghan Women) की स्थिति कैसी होगी, इसका अंदाजा उसके लड़ाकों की वायरल ही रही तस्वीर देखकर लगाया जा सकता है. 'महिला अधिकारों' की बात सुनते ही तालिबानी लड़ाकों की हंसी छूट गई. वो महिला संवाददाता के सवाल पर काफी देर तक ठहाके मारकर हंसते रहे. 

Female Correspondent ने ‘महिला अधिकारों’ पर पूछा सवाल, जवाब में ठहाके मारकर हंसने लगे तालिबानी

काबुल: अफगानिस्तान (Afghanistan) पर कब्जे के बाद तालिबान (Taliban) बड़ी-बड़ी बातें कर रहा है. उसका दावा है कि महिलाओं (Afghan Women) को लेकर उसकी नई सरकार पिछली सरकार से ज्यादा उदार होगी, लेकिन हकीकत क्रूरता की खबरों के साथ हर रोज सामने आ रही है. इस बीच, तालिबानी लड़ाकों की कुछ तस्वीरें वायरल हो रही हैं, जिसमें वो इंटरव्यू लेने वाली महिला के सवाल पर ठहाके लगाते दिखाई दे रहे हैं. 

Release किए Interview के फुटेज
 

'द सन' की रिपोर्ट के अनुसार, संवाददाता ने तालिबानी लड़ाकों (Taliban Fighters) से 'महिला अधिकारों' (Women Rights) के बारे में सवाल पूछा था, जिस पर उन्होंने हंसना शुरू कर दिया, जैसे कोई मजाक चल रहा हो. Vice Documentary ने इंटरव्यू के फुटेज जारी किए हैं, जिन्हें देखकर साफ अंदाजा हो जाता है कि अफगान की महिलाओं को लेकर तालिबानियों की क्या सोच है. वो ऊपरी तौर पर अच्छा बनने का दिखावा कर रहे हैं, जबकि उनकी सीरत अभी भी 'काली' है.

ये भी पढ़ें -काबुल एयरपोर्ट पर हुए हमले में सऊदी प्रिंस मोहम्‍मद बिन सलमान ने निभाई थी भूमिका, मीडिया रिपोर्ट ने किया दावा

Correspondent ने पूछे ये सवाल
 

Female Correspondent ने चार तालिबानी लड़ाकों से कई सवाल पूछे, लेकिन जैसे बात महिला अधिकारों, सरकार में उनकी हिस्सेदारी की आई, आतंकी ठहाके लगाकर हंसने लगे. संवाददाता ने पूछा, 'युद्धग्रस्त देश में महिलाओं के अधिकार क्या होंगे, क्या तालिबान की नई सरकार में महिला अधिकार और लोकतंत्र शामिल होगा'? इस पर एक लड़ाके ने जवाब दिया, अधिकार शरिया कानून के तहत दिए जाएंगे.    

Taliban ने बंद कराया Camera 
 

इतना कहते ही चारों के चेहरे पर अजीब मुस्कान बिखरने लगी और जब Correspondent ने राजनीति में महिलाओं की भागीदारी की बात कही तो सभी ऐसे हंसने लगे, जैसे महिला ने कोई चुटकुला सुनाया है. इस बीच, एक लड़ाके ने कैमरामैन से तुरंत कैमरा बंद करने को कहा, लेकिन माइक चालू रह गया. जिसमें उनकी बातें रिकॉर्ड हो गईं. एक लड़ाके ने कहा, 'ये सवाल सुनकर मेरी हंसी छूट गई'. यह इंटरव्यू अफगानिस्तान पर तालिबान के कब्जे से पहले शूट किया गया था.

VIDEO-

Trending news