तालिबान ने कहा- अमेरिका के मुकाबले अफगान सरकार से बात करना होगा आसान
Advertisement

तालिबान ने कहा- अमेरिका के मुकाबले अफगान सरकार से बात करना होगा आसान

अमेरिका-तालिबान सौदे के अनुसार 10 मार्च को होने वाली अंतर-अफगान वार्ता में अफगान सरकार और तालिबान के भाग लेने की उम्मीद है.

फाइल फोटो

काबुल: अफगानिस्तान (Afghanistan) की शांति के लिए अफगान सरकार ने बात करने वाली तालिबान (Taliban) टीम के कुछ सदस्यों ने कहा है कि काबुल सरकार के साथ अंतर-अफगान वार्ता उनके लिए अमेरिका के साथ 18 महीने की चर्चाओं की तुलना में आसान होगी, जो लैंडमार्क शांति सौदे के समझौते पर हस्ताक्षर के साथ संपन्न हुई थी.

  1. 10 मार्च को अफगान सरकार और तालिबान के बीच बात होगी
  2. अमेरिका और तालिबान की बातचीत 18 महीने तक चली थी
  3. अशरफ गनी वार्ता से शांति की उम्मीद जता चुके हैं

एक न्यूज रिपोर्ट के मुताबिक अमेरिका-तालिबान सौदे के अनुसार 10 मार्च को होने वाली अंतर-अफगान वार्ता में अफगान सरकार और तालिबान के भाग लेने की उम्मीद है. इस सौदे के मुताबिक, 5000 तालिबान कैदियों को उसी तारीख को सरकार की हिरासत से रिहा किया जाना चाहिए.

ये भी पढ़ें- पाकिस्तान के PM इमरान खान ने अल्पसंख्यक हिंदू समुदाय को दी होली की बधाई

गौरतलब है कि तालिबान की तरफ से वार्ताकार आमिर खान मोताकी ने कहा, "हम बेहतर तरीके से अफगानों के साथ एक निष्कर्ष पर पहुंचेंगे."

ये भी पढ़ें- ZEE NEWS की खबर ने पूरा किया भारत के मासूम का सपना, दुबई के प्रिंस से मिला कैंसर पीड़ित बच्चा

बता दें कि अफगानिस्तान के राष्ट्रपति अशरफ गनी ने पिछले हफ्ते सुझाव दिया था कि प्रतिनिधिमंडल को सीमित संख्या में होना चाहिए और यह प्रभावी होना चाहिए. अशरफ गनी ने शनिवार को कहा था कि टीम 10 मार्च तक तैयार हो जाएगी.

LIVE TV

Trending news