तालिबान ने ली काबुल में ट्रक हमले की जिम्मेदारी, बोला- 'अगली बार हो सकते हैं ज्यादा आक्रमक'

तालिबान ने अमरुल्लाह सालेह की गृह मंत्री के तौर पर हालिया नियुक्ति की सीधी प्रतिक्रिया के रूप में और हमले करने की चेतावनी दी है

तालिबान ने ली काबुल में ट्रक हमले की जिम्मेदारी, बोला- 'अगली बार हो सकते हैं ज्यादा आक्रमक'
सांकेतिक तस्वीर

काबुलः तालिबान ने अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में हुए एक शक्तिशाली ट्रक बम हमले की ज़िम्मेदारी ली है, जिसमें कम से कम चार लोगों की मौत हो गई और 100 से अधिक लोग घायल हो गए. घायलों में 23 बच्चे भी शामिल हैं. मंगलवार को एक संदेश में, आतंकवादियों ने पूर्व खुफिया प्रमुख और तालिबान के विरोधी अमरुल्लाह सालेह की गृह मंत्री के तौर पर हालिया नियुक्ति की सीधी प्रतिक्रिया के रूप में शहर में और हमले करने की चेतावनी दी है.

पाकिस्तानी हिंदू ने बताया, Modi सरकार का कानून हमारे लिए बड़ी राहत, पाक में जिंदगी नरक थी

विदेशी परिसर में हुआ था बम विस्फोट
सोमवार की शाम को कड़ी सुरक्षा वाले एक विदेशी परिसर के पास हुए बम विस्फोट ने काबुल को हिलाकर रख दिया. यह हमला ऐसे समय में हुआ है जब अफगानिस्तान में 17 साल से जारी युद्ध को खत्म करने के प्रयासों के तौर पर कई देशों के राजनयिक प्रयास कर रहे हैं. 

स्वास्थ्य मंत्रालय ने की 4 मौत की पुष्टि
स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा कि हमले में चार लोगों की मौत हो गई और 113 लोग घायल हो गए, जिनमें ज्यादातर अफगान नागरिक शामिल हैं.

(इनपुट -भाषा)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.