ब्रिटेन में हीरो बन गया ये टैक्सी ड्राइवर, सूझबूझ से इस तरह बचाई कई लोगों की जान
X

ब्रिटेन में हीरो बन गया ये टैक्सी ड्राइवर, सूझबूझ से इस तरह बचाई कई लोगों की जान

ब्रिटेन में एक टैक्सी ड्राइवर अपने साहस के चलते हीरो बन गया है. इस ड्राइवर ने पैसेंजर के रूप में बैठे आतंकी को उसके मंसूबों में कामयाब नहीं होने दिया. उसने ऐन वक्त पर टैक्सी को लॉक करके बाहर छलांग लगा दी. यदि आतंकी बाहर आ जाता तो बड़ी तबाही हो सकती थी.

ब्रिटेन में हीरो बन गया ये टैक्सी ड्राइवर, सूझबूझ से इस तरह बचाई कई लोगों की जान

लंदन: ब्रिटेन में एक टैक्सी ड्राइवर (British Taxi Driver) की वजह से कई लोगों की जान बच गई. यदि ड्राइवर ने सूझबूझ का परिचय नहीं दिया होता तो रविवार को लिवरपूव के महिला अस्पताल के बाहर हुए धमाके से बड़ी तबाही मच सकती थी. रविवार को सुबह करीब 11 बजे एक टैक्सी में धमाका हुआ था. ऐन वक्त पर टैक्सी ड्राइवर डेविड पैरी (David Perry) बाहर कूद गया था, लेकिन इससे पहले उसने टैक्सी को लॉक कर दिया था. जिसकी वजह से पैसेंजर के रूप में अंदर बैठा आतंकी बाहर नहीं आ सका और बड़ी तबाही टल गई. पेरी को ब्रिटेन में हीरो कहा जा रहा है. 

धमाके से पैसेंजर की हुई मौत

‘डेली मेल’ की रिपोर्ट के मुताबिक, टैक्सी ड्राइवर डेविड पैरी (David Perry) गंभीर रूप से घायल हुआ है और उसे इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है. वहीं, लिवरपूल हॉस्पिटल के बाहर ब्लास्ट के बाद पुलिस ने फौरन बैरिकेडिंग कर दी थी. इसके बाद सर्च ऑपरेशन शुरू हुआ और कुछ ही देर में तीन लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया. धमाके से कार में मौजूद पैसेंजर की मौत हो गई है.

ये भी पढ़ें -चीन को लेकर बड़ा खुलासा, LAC से सटे गांव में रहने के लिए लोगों को दे रहा ये लालच

आतंकी ने खुद बनाया था बम

ब्रिटिश पुलिस का कहना है कि हमलावर ने खुद बम बनाया था और उससे अपने आप को उड़ा लिया. वहीं,  प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन (Boris Johnson) ने टैक्सी ड्राइवर पैरी की तारीफ करते हुए कहा कि उसने सूझबूझ से काम लिया और बड़ी घटना को टाल दिया. स्पेशल टीम अब यह जांच कर रही है कि हमलावर आखिर किसे निशाना बनाना चाहता था. गिरफ्तार किए गए लोगों की उम्र 21 से 29 साल के बीच है. हालांकि, इनके नाम अब तक उजागर नहीं किए गए हैं. 

अस्पताल के बाहर रुकी थी टैक्सी 

इंग्लैंड के उत्तरी शहर लिवरपूल में रविवार को एक महिला अस्पताल के बाहर कार में बम विस्फोट हुआ था. धमाके में एक व्यक्ति की मौत हो गई, जबकि दूसरा गंभीर घायल हो गया. ये धमाका एक कार में हुआ था जो बहुत धीमी रफ्तार से आने के बाद हॉस्पिटल के बाहर खड़ी हो गई थी. सरकार ने इस धमाके को आतंकी हमला करार दिया है. जांच एजेंसियां यह पता लगाने की कोशिश कर रही हैं कि आतंकी का मकसद क्या था और कितने लोग इस साजिश में शामिल हैं. 

 

Trending news