close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

लड़की ने अपने दोस्त को बताया- मैंने खरीदी है AK-47 राइफल, 400 लोगों को है गोली मारना और फिर...

आरोपी लड़की ने सोमवार को एक पिज्जा रेस्तरां में अपने सहकर्मी को बताया कि उसने एक सेमी ऑटोमेटिक एके-47 राइफल खरीदी है. 

लड़की ने अपने दोस्त को बताया- मैंने खरीदी है AK-47 राइफल, 400 लोगों को है गोली मारना और फिर...

वॉशिंगटन: अमेरिकी राज्य ओक्लाहोमा में 'अपने मनोरंजन के लिए 400 लोगों को गोली मारने' की धमकी देने वाली एक किशोरी को राइफल के साथ गिरफ्तार किया गया है. अधिकारियों का कहना है कि जिन लोगों को लड़की ने धमकी दी थी, उनमें उसके पूर्व विद्यालय के कुछ विद्यार्थी भी शामिल हैं. अदालत के दस्तावेजों के मुताबिक एलेक्सिस विल्सन (18) पर इस झूठे आतंकी हमले के आरोप लगाते हुए स्थानीय जेल में दो लाख पचास हजार डॉलर के मुचलके पर रखा गया है. पिट्सबर्ग काउंटी शेरिफ कार्यालय की एक रिपोर्ट के अनुसार, आरोपी लड़की ने सोमवार को एक पिज्जा रेस्तरां में अपने सहकर्मी को बताया कि उसने एक सेमी ऑटोमेटिक एके-47 राइफल खरीदी है.

लड़की के साथ काम करने वाले दो कर्मियों ने अधिकारियों को सूचित किया कि विल्सन ने उन्हें राइफल पकड़े हुए तस्वीरें दिखाई और कहा कि मैकएलेस्टर में उसके पुराने स्कूल के लोगों पर वह बंदूक चलाना चाहती है. इसके बाद अधिकारियों ने विल्सन को उसके घर के पास पकड़ा.

इस दौरान विल्सन ने बताया कि वह अपने सहकर्मी को बता रही थी कि हथियार से डरने की जरूरत नहीं है. मगर वह यह बताने में विफल रही कि उसने स्कूल के संबंध वह धमकी भरी बात क्यों कही. अधिकारियों ने विल्सन के कमरे से राइफल के साथ ही छह उच्च क्षमता वाली मैगजीन और कई तरह के अन्य शस्त्र भी बरामद किए. स्थानीय रिपोर्ट्स में स्कूल के अधिकारियों का हवाला देते हुए कहा गया कि विल्सन को उसके हाई स्कूल से निकाल दिया गया था.

जांचकर्ताओं ने बताया कि किशोरी को स्कूल में चाकू लाने और उसके कुछ सामान पर स्वस्तिक चिन्ह रखने के लिए निलंबित कर दिया गया था. दोषी साबित होने पर विल्सन को 10 साल तक की जेल की सजा काटनी पड़ सकती है.