आतंकी संगठन जैश की फ्रांस के राष्ट्रपति को धमकी, 'ईशनिंदा करने वालों को नहीं छोड़ेंगे'
Advertisement

आतंकी संगठन जैश की फ्रांस के राष्ट्रपति को धमकी, 'ईशनिंदा करने वालों को नहीं छोड़ेंगे'

आतंकवादी संगठन जैश-ए- मोहम्मद ने फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों को निशाना बनाने की धमकी दी है. जैश ने कहा है कि आज नहीं तो कल, कल नहीं तो उसके अगले दिन ईशनिंदा करने वालों को निशाना जरूर बनाया जाएगा.

 

फाइल फोटो

पेरिस: इस्लामिक आतंकवाद के खिलाफ फ्रांस (France) की कार्रवाई से आतंकी संगठन बौखला गए हैं. अल कायदा और इस्लामिक स्टेट के बाद अब जैश-ए-मोहम्मद (Jaish-e-Mohammed) ने फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों (Emmanuel Macron) को धमकी दी है. जैश ने कहा है कि मैक्रों और उनके जैसे ईशनिंदा के दोषियों को निशाना बनाया जाएगा. 

  1. लेख के जरिये आतंकी संगठन ने दी धमकी 
  2. एक वेबसाइट पर प्रकाशित है लेख 
  3. जैश को आतंकी संगठन घोषित कर चुका है संयुक्त राष्ट्र

कुर्बानी को भी तैयार
अल कलाम (Al Qalam) नाम की वेबसाइट पर एक लेख के माध्यम से अपनी धमकी में आतंकी संगठन ने कहा है कि फ्रांस के राष्ट्रपति और उनके जैसी सोच रखने वालों को वे लोग निशाना बनाएंगे, जो पैगंबर मोहम्मद के सम्मान में अपनी जान भी कुर्बान करने को तैयार हैं. 

चीन की हर हरकत पर होगी भारत की नजर, अमेरिका से मिला यह जंगी विमान

आज नहीं तो कल
लेख में जैश ने कहा है, ‘आज नहीं तो कल, कल नहीं तो उसके अगले दिन, कहीं न कहीं एक और अब्दुल्ला चेचेनी, मुमताज कादरी और गाजी खालिद जन्म लेगा. बता दें कि अब्दुल्ला चेचेनी वह आतंकी है, जिसने पिछले महीने पेरिस में पैगंबर मोहम्मद का कार्टून दिखाने के लिए स्कूल टीचर की गला काटकर हत्या की थी. जबकि मुमताज वह शख्स है जिसने साल 2011 में पाकिस्तानी नेता सलमान तासीर को मौत के घाट उतारा था और गाजी खालिद ने अहमदिया मुस्लिम ताहिर अहमद नसीम की कोर्टरूम में गोली मारकर हत्या कर दी थी. ताहिर पर पाकिस्तान में ईशनिंदा का केस चल रहा था.

सही जगह पहुंचाएंगे
लेख में कहा गया है कि मुसलमान मोहम्मद साहब के सम्मान के लिए अपना सब कुछ कुर्बान करने के लिए तैयार हैं. यदि कोई ईशनिंदा जैसा जुर्म करेगा, वह खुद ही अब्दुल्ला जैसे युवाओं को जन्म देगा, जो दोषियों को उनकी सही जगह पहुंचाएंगे. जैश ने फ्रांस के राष्ट्रपति को धमकी देते हुए कहा है कि कोई भी मुस्लिम आपको कुरान जलाने या फिर पैगंबर मोहम्मद के खिलाफ बातें करने की इजाजत नहीं देगा. गौरतलब है कि इमैनुएल मैक्रों ने अभिव्यक्ति की आजादी का हवाला देते हुए मोहम्मद साहब का कार्टून बनाए जाने पर बैन लगाने से इनकार कर दिया था.

संगठन बैन, चल रही है वेबसाइट
भले ही जैश को संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद ने आतंकी संगठन घोषित किया है, लेकिन उसकी वेबसाइट अभी भी उपलब्ध है. दुनिया को धोखा देने के लिए वेबसाइट के होमपेज पर अपडेट की अंतिम तिथि मई 2019 है, लेकिन ‘मदीना-मदीना’ पेज पर लगातार धमकी वाले लेख पोस्ट हो रहे हैं. इसी में प्रकाशित एक लेख में फ्रांस को धमकी दी गई है.  

VIDEO

Trending news