कोविड-19 से शख्स की मौत, मरने से पहले पत्नी के नाम लिखा भावुक करने वाला Love Letter
Advertisement

कोविड-19 से शख्स की मौत, मरने से पहले पत्नी के नाम लिखा भावुक करने वाला Love Letter

Love Letter of Covid-19 Patient: बिली लोरेडो नाम का एक शख्स कोरोना वायरस से संक्रमित होने के कारण 16 नवंबर से अस्पताल में भर्ती था. करीब दो हफ्ते तक उनका इलाज चलता रहा और इस बीच में अपनी पत्नी को बेहद याद करते थे. इसीलिए उन्होंने पत्नी के लिए एक पत्र लिखा. इस पत्र में उन्होंने पत्नी के लिए अपनी वो भावनाएं बयां की हैं जिन्हें वो जिंदा रहते नहीं कह पाए. 

बिली लोरेडो और उनकी पत्नी (फाइल फोटो)

नई दिल्लीः कोरोना काल में न जाने कितने लोगों ने अपनों को खोया है और कितने ही लोग अपने प्रियजनों की चाहकर भी देखभाल नहीं कर पाते. क्योंकि ये वायरस है ही ऐसा जो भी इसके नजदीक गया समझो वो इसका शिकार हो गया. ये वायरस इतना खतरनाक है कि जिसे ये अपनी चपेट में लेता है तो किसी दूसरे को उसके करीब आने का मौका ही नहीं देता. आज हम आपको कोरोना के कारण हुई मौत की एक ऐसी दर्दनाक कहानी बताने जा रहे हैं जिसे सुनकर आप भी भावुक हो जाएंगे (Love Letter of Covid-19 Patient). दरअसल, यहां हम अमेरिका के टेक्सास प्रांत में रहने वाले बिली लोरेडो के बारे में बात कर रहे हैं जिनकी जिनकी हाल ही में कोविड के कारण मौत हुई है. इस शख्स की चिट्टी सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रही है.

  1. टेक्सास में 45 साल के वकील का लव लेटर दुनिया भर में वायरल
  2. मरने से पहले ईमेल के जरिए पत्नी के लिए लिखा लव लैटर
  3. फैज अहमद फैज की पंक्तियां लिखकर बयां किया प्यार
  4.  

शायरी में बयां किया प्यार (Love Letter of Covid-19 Patient)

बिली लोरेडो कोरोना वायरस से संक्रमित होने के कारण 16 नवंबर से अस्पताल में भर्ती थे. करीब दो हफ्ते तक उनका इलाज चलता रहा और इस बीच में अपनी पत्नी को बेहद याद करते थे. इसीलिए उन्होंने पत्नी के लिए एक पत्र लिखा. इस पत्र में उन्होंने पत्नी के लिए अपनी वो भावनाएं बयां की हैं जिन्हें वो जिंदा रहते नहीं कह पाए. इस शख्स की चिट्ठी को दुनिया भर के लोग शेयर कर रहे हैं. प्रेम पत्र में लोरेडो ने अपनी Loved Once के लिए फैज अहमद फैज की पंक्तियां लिखकर अपनी इमोशंस बयां की हैं. ये पक्तियां कुछ इस तरह हैं.  दोनों जहान तेरी मोहब्बत में हार के, वो जा रहा है कोई शब-ए-गम गुजार के, वीरां है मय-कदा खुम-ओ-सागर उदास हैं. बेपनाह मोहब्बत की इस दास्तान में एक जिंदगी हार गई और दो प्रेमियों को एक दूसरे से जुदा कर गई. 

ये भी पढ़ें-Corona के नए Strain के खतरे को देखते हुए Sri Lanka ने फिर सस्‍पेंड की उड़ान सेवा
 
वेंटिलेटर पर जाने से पहले पत्नी के लिए लिखा पत्र

45 साल के बिली पेशे से वकील थे जिनकी हल्की सी सांस में परेशान हुई तो अस्पताल में भर्ती हुए. बाद में कोरोना से संक्रमित पाए. दो हफ्ते तक उनकी सेहत में कोई सुधार नहीं आया तो 13 दिसंबर को डॉक्टर बिली को वेंटिलेटर पर ले जा रहे थे. इससे पहले बिली ने डॉक्टर से कहा वे वेंटिलेटर पर जाने से पहले अपनी पत्नी के लिए एक पत्र लिखना चाहते हैं. मिली ने एक ईमेल के जरिए चिट्टी लिखी थी.

चिट्ठी में लिखा, अगर मैं जिंदा रहा तो बनूंगा बेहतर पति (Love Letter of Covid-19 Patient)

उन्होंने पत्र में लिखा, ''प्रिय मैं तुम्हें बताना चाहता हूं कि मैं जीवन के हर दिन संघर्ष कर रहा हैं और ये मैं तुम्हारे लिए कर रहां हूं ताकि तुम्हें दोबारा देख सकूं. मेरे जीवन में तुम सबसे खास इंसान हो और मैं तुम्हें हर दिन याद करता हूं. मैं जानता हूं मैं तुम्हारे काबिल नहीं हू लेकिन हमेशा काबिल बनने की कोशिश करता रहा. तुम हमेशा से मेरे लिए परफेक्ट रही हो बल्कि जब मैं कहता हूं कि तुम यहां नहीं हो तो मैं पागल हो जाता हूं. हर बात में 99 फीसदी तुम सही होती थी और मैं गलत. मैं इस बात को पसंद करता था. अगर जीवन में मुझे भगवान फिर से मौका दे तो मैं तुम्हारा बेहतर पति बनना चाहता हूं. मैंने तुम्हारे साथ एक खूबसूरत जीवन बिताया है न कि इस अमीर संसार में व्यापार किया है.'' बिली ने अपने प्रेम पत्र में कई बातें लिखी हैं जो हर किसी को भावुक हर देगीं. 

VIDEO

Trending news