थाइलैंड: नौका हादसे में मृतकों की संख्या 41 हुई, 15 लोग अभी भी लापता
Advertisement

थाइलैंड: नौका हादसे में मृतकों की संख्या 41 हुई, 15 लोग अभी भी लापता

थाईलैंड के फुकेट द्वीप में नौका दुर्घटना के बाद बचावकर्मियों ने 41 शवों को समुद्र से बाहर निकाला है. अधिकारियों ने शनिवार(7 जुलाई) को यह जानकारी दी. 

हादसे के वक्त फीनिक्स में 105 यात्री सवार थे जिनमें से अधिकतर चीनी पर्यटक थे..(फोटो-REUTERS)

फुकेट (थाईलैंड): थाईलैंड के फुकेट द्वीप में नौका दुर्घटना के बाद बचावकर्मियों ने 41 शवों को समुद्र से बाहर निकाला है. अधिकारियों ने शनिवार(7 जुलाई) को यह जानकारी दी. गत गुरूवार की शाम को हुए इस हादसे में कई चीनी यात्रियों की मौत हुई है. फुकेट प्रांत के जनसंपर्क विभाग के अनुसार आज मृतकों की संख्या बढ़कर 41 हो गई और 15 लोग लापता है. शवों को बरामद करने के लिए आज 17 चीनी गोताखार अभियान में शामिल हुए. फुकेट के गवर्नर नोरापाट फलोडथोंग ने इससे पूर्व बताया था कि कल 37 शव बरामद किये गये थे.

हादसे के वक्त फीनिक्स में 105 यात्री सवार थे जिनमें से अधिकतर चीनी पर्यटक थे. यह नौका फुकेट से समंदर में ऐसे वक्त रवाना हुई थी जब खराब मौसम को लेकर चेतावनी जारी की गई थी. नौका को पांच मीटर ऊंची तूफानी लहरों का सामना करना पड़ा और यह अंडमान सागर में 40 मीटर नीचे डूब गई थी. उल्लेखनीय है कि पिछले वर्ष 98 लाख चीनी पर्यटक थाईलैंड भ्रमण पर आए थे और इस वर्ष जनवरी से मई के बीच 50 लाख अधिक पर्यटक यहां पहुंचे. 

आपको बता दें कि थाईलैंड में छुट्टियां मनाए जाने वाले स्थल के तौर पर मशहूर फुकेत के पास एक नौका के डूब जाने की घटना में मृतकों की संख्या 21 हो गई थी. अधिकारियों ने बताया कि गोताखोरों ने फीनिक्स टूरिस्ट नौका के डूबे हिस्से में शवों के नजर आने की सूचना दी थी. फुकेत प्रांतीय राहत केंद्र ने बताया कि 21 शवों को निकाला गया था. थाई सेना के अधिकारी चरोनफोन खुमरसी ने बताया कि गोताखोरों ने डूबी हुयी नौका में 10 से ज्यादा शव देखे थे. यह नौका चीनी सैलानियों को लेकर जा रही थी.  

इनपुट भाषा से भी 

 

Trending news