close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

अमेरिकी जनरल ने कहा, 'आईएस का लक्ष्य अमेरिका पर हमला करना '

मरीन जनरल फ्रैंक मैकेंजी ने कहा कि आईएस को अमेरिका पर हमला करने से रोकने के लिए कड़ाई से इसका दमन करना होगा. 

अमेरिकी जनरल ने कहा, 'आईएस का लक्ष्य अमेरिका पर हमला करना '
फोटो सौजन्य: ट्विटर, @CENTCOM

रैमस्टीन एयर बेस (जर्मनी): अमेरिका के एक शीर्ष जनरल ने कहा है कि अफगानिस्तान में मौजूद आतंकवादी संगठन इस्लामिक स्टेट अमेरिका के लिए ‘बेहद चिंताजनक’ खतरा है जिसकी कट्टरपंथी महत्वाकांक्षाओं पर लगाम लगाने में अमेरिका के आतंकवाद निरोधक प्रयास अब तक सफल नहीं हुए हैं. मरीन जनरल फ्रैंक मैकेंजी ने कहा कि आईएस को अमेरिका पर हमला करने से रोकने के लिए कड़ाई से इसका दमन करना होगा. उन्होंने कहा,‘‘अफगानिस्तान में आईएसआईएस यकीनन अमेरिका पर हमला करने की इच्छा रखता है. हमारा स्पष्ट रूप से मानना है कि जब तक हम उन पर कड़ाई करते रहेंगे, उनके लिए ऐसा करना मुश्किल होगा.’’ 

मैकेंजी अमेरिकी सेंट्रल कमान के प्रमुख हैं जिन पर पश्चिम एशिया में अमेरिकी सैन्य अभियानों के प्रबंधन की जिम्मेदारी है. उन्होंने कतर, इराक, सऊदी अरब, संयुक्त अरब अमीरात और मिस्र की आठ दिनों की यात्रा से लौटते वक्त जर्मनी में संवाददाताओं से यह बात कही.

उन्होंने उत्तर अरब सागर में यूएसएस अब्राहम लिंकन विमानवाहक पोत में भी दो दिन व्यतीत किए. इराक और अफगानिस्तान में लड़ाकू अभियानों में शामिल रहे मैकेंजी ने कहा कि उनका मानना है कि अफगानिस्तान में आईएस ने अपनी जड़ें फैलाईं नहीं हैं लेकिन यह बड़ी समस्या बना हुआ है.

उन्होंने कहा कि पूर्वी अफगानिस्तान में अपने गढ़ों में वे हमारे लिए बेहद चिंताजनक हैं और लड़ाकू अभियानों से आतंकी गुट के लड़ाकों की संख्या कम नहीं हुई है.