कोरोना से इस देश की भी हालत खराब, मामले हुए 1 लाख के पार
Advertisement

कोरोना से इस देश की भी हालत खराब, मामले हुए 1 लाख के पार

कई देशों में हालात अब भी खराब बने हुए हैं. सऊदी अरब (Saudi Arabia) भी इनमें से एक है.

कोरोना वायरस संकट के दौरान सऊदी अरब के निवासी (एएफपी)

नई दिल्‍ली: कई देश कोरोना वायरस से लंबी जंग लड़ने के बाद अब तमाम दिशा-निर्देशों के साथ धीरे-धीरे देश खोल रहे हैं. लेकिन कई देशों में हालात अब भी खराब बने हुए हैं. सऊदी अरब (Saudi Arabia) भी इनमें से एक है. यहां हाल के सप्ताहों में कोरोना मामलों में खासी वृद्धि हुई है. इस देश में मामलों की कुल संख्‍या ने 1 लाख का आंकड़ा पार कर लिया है.

  1. सऊदी अरब में 2 मार्च को आया था पहला कोविड-19 केस 
  2. स्वास्थ्य मंत्रालय ने की थी 10 हजार से 2 लाख मामलों की भविष्यवाणी 
  3. रविवार को 3 हजार नए मामलों के साथ संख्‍या 1 लाख पार 
  4.  

यह भी पढ़ें: इस देश में होने वाले हैं संसदीय चुनाव, COVID-19 दिशानिर्देशों का परीक्षण करने किया मॉक पोल

इस मध्य पूर्वी देश ने रविवार को 3,045 नए मामलों की सूचना दी, जिससे मामलों की संख्‍या 101,914 पहुंच गई. इनमें 712 मौतें भी शामिल हैं. शनिवार को पहली बार यहां एक दिन में 3,000 से अधिक मामले सामने आए. 

बता दें कि सऊदी अरब ने 2 मार्च को कोरोना वायरस (Coronavirus) का पहला मामला दर्ज किया था और देश के स्वास्थ्य मंत्रालय ने अप्रैल में मामलों की संख्‍या 10 हजार से 2 लाख तब जाने की भविष्यवाणी कर दी थी. 16 मई तक 30 मिलियन यानि कि 3 करोड़ की आबादी वाले देश ने कोरोना वायरस के 50 हजार मामले दर्ज कर लिए थे.

गल्‍फ कोऑपरेशन काउंसिल (जीसीसी) के 6 सदस्‍यों में अब तक कुल 2,72,625 मामले आए हैं और 1,406 मौतें हुईं हैं. इनमें सबसे ज्‍यादा मामले और मौतें सऊदी अरब की हैं. 

ऊर्जा उत्पादन वाले इस क्षेत्र में कोरोना वायरस संक्रमण के शुरूआती मामले यात्रा से जुड़े हुए थे लेकिन वायरस से निपटने के लिए शुरुआती उपाय करने के बावजूद, खाड़ी राज्यों में कम आय वाले प्रवासी कामगारों के बीच इसका खासा प्रसार देखा गया. इसके चलते अधिकारियों को यहां तेजी से परीक्षण करने पड़ रहे हैं. 

Trending news