आकाश में मजे से जा रही थी फ्लाइट, अचानक स्‍क्रीन पर दिखने लगे खून के छीटें, फिर...
X

आकाश में मजे से जा रही थी फ्लाइट, अचानक स्‍क्रीन पर दिखने लगे खून के छीटें, फिर...

इटली के बोलोग्ना एयरपोर्ट (Bologna Airport) पर लैंडिंग से ठीक पहले रायनएयर जेट (Ryanair Jet) की बगुलों (Herons) के झुंड से हवा में ही टक्कर हो गई.

आकाश में मजे से जा रही थी फ्लाइट, अचानक स्‍क्रीन पर दिखने लगे खून के छीटें, फिर...

रोम: कई बार ऐसे मामले सामने आए हैं जब कोई पक्षी किसी प्लेन से टकराकर मर जाता है. लेकिन हाल ही में ऐसा एक मामला इटली से सामने आया है जहां हवा में उड़ता एक विमान पक्षियों के झुंड से टकरा गया और इसके बाद प्लेन के इंजन में आग लग गई. पंक्षियों के टकराने के बाद उनके खून के छींटो से और पक्षियों के टूटे बिखरे पंखों से प्लेन की विंडस्क्रीन ढक गई, जिससे पायलट को दिखना बंद हो गया.  

आपको बता दें कि इटली के बोलोग्ना एयरपोर्ट (Bologna Airport) पर लैंडिंग से ठीक पहले रायनएयर जेट (Ryanair Jet) की बगुलों (Herons) के झुंड से हवा में ही टक्कर हो गई.

खून से सनी प्लेन की विंडस्क्रीन

'डेली मेल' में छपी एक रिपोर्ट के अनुसार, रायनएयर बोइंग 737-800 विमान लंदन से यात्रियों को लेकर रवाना हुआ था. तस्वीरों में देखा जा सकता है कि बगुले के झुंड से दुर्घटनाग्रस्त होने के बाद विमान की विंडशील्ड खून से सनी हुई थी. विमान के कई हिस्सों में पक्षियों के पंख फंसे हुए थे. इंजन में भी कई पक्षी घुस गए थे जिसके बाद आग लग गई.  

यह भी पढ़ें: सबके सामने महिला टीवी रिपोर्टर को जड़ दिया थप्‍पड़; सबकुछ दिखा LIVE

इंजन से निकल रही थीं आग की लपटें

विमान इटली के एयरपोर्ट के रनवे पर पहुंचने से पहले ही यह झुंड टकरा गया था तभी बगुलों के खून के छींटो से खिड़की ढक गई और इंजन में आग भी लग गई और इंजन गंभीर रूप से क्षतिग्रस्त हो गया.  

पायलट की सूझबूझ से टला विमान हादसा

इस घटना का एक वीडियो सामने आया है, जिसमें हवा में उड़ते विमान के इंजन से आग की लपटें निकलती दिखाई दे रही हैं. ऐसे में पायलट ने बड़ी ही सूझबूझ से विमान को लैंड करा लिया. पायलट विमान को सुरक्षित उतारने में कामयाब रहे और उसमें सवार किसी भी यात्री कोई नुकसान नहीं होने दिया. 

LIVE TV

Trending news