Zee Rozgar Samachar

आइसलैंड: सड़क हादसे में भारतीय मूल के एक परिवार के तीन सदस्यों की मौत

हादसे में सभी चारों घायलों को हेलीकॉप्टर से आइसलैंड की राजधानी रिकविक के एक अस्पताल में ले जाया गया. उनकी स्थिति नाजुक है. उनमें दो बच्चे भी शामिल हैं.

आइसलैंड: सड़क हादसे में भारतीय मूल के एक परिवार के तीन सदस्यों की मौत
(प्रतीकात्मक फोटो)

लंदन: आइसलैंड में गुरुवार को एक सड़क दुर्घटना में दो महिलाओं और एक बच्चे की मौत हो गयी जबकि चार अन्य गंभीर रुप से घायल हो गये. वे सभी भारतीय मूल के एक ही परिवार के सदस्य थे. सभी चारों घायलों को हेलीकॉप्टर से आइसलैंड की राजधानी रिकविक के एक अस्पताल में ले जाया गया. उनकी स्थिति नाजुक है. उनमें दो बच्चे भी शामिल हैं.

दरअसल यह परिवार कथित रुप से इस नोर्डिक द्वीप देश में छुट्टी मनाने गया था. उनकी किराए की टोयाटा लैंड क्रूजर कार देश के दक्षिणी हिस्से में बालू के विशाल मैदान स्कीदरारसांदूर में एकल लेन के एक पुल को पार करने के दौरान रेलिंग से टकरा गई .

स्थानीय पुलिस ने उन सभी की ब्रिटिश नागरिक के रूप में पहचान की है. उसने उनके नामों और उम्र के बारे में कुछ नहीं बताया क्योंकि उनकी आधिकारिक पहचान नहीं हो पायी है.

भारतीय राजदूत घायलों को देखने अस्पताल गए
आइसलैंड में भारतीय राजदूत टी आर्मस्ट्रोंग चांगसान घायलों को देखने अस्पताल गए और उन्होंने भारत में उनके परिवार के सदस्यों से संपर्क करने से पहले अस्पताल के कर्मचारियों से बातचीत की. उन्होंने इसकी पुष्टि की है कि तीन लोगों की जान चली गई है जिनमें एक बच्ची है. उन्होंने कहा कि परिवार के घायल सदस्यों की स्थिति गुरुवार रात को स्थिर थी.

उन्होंने कहा,‘यह बहुत ही दुखद मामला है. इस परिवार के करीबी दोस्तों का एक समूह लंदन से अस्पताल पहुंच गया है. महाराष्ट्र से उनके भाई और माता-पिता भारत से यहां आने के लिए यात्रा इंतजाम में लगे हैं.’ उन्होंने कहा,‘भारतीय दूतावास उनकी यात्रा व्यवस्था को जल्द पूरा कराने की कोशिश में लगा है और हम स्थानीय अधिकारियों के संपर्क में हैं.’

छुटिटयां मनाने आइसलैंड गए लोगों में दो दंपति और तीन, आठ और नौ साल की तीन संतानें हैं. सबसे छोटी बच्ची की मौके पर ही मौत हो गयी और अन्य की सर्जरी हुई है. स्थानीय रिपोर्ट के अनुसार जिन दो महिलाओं की मौत हुई है वे दो ब्रिटिश भारतीय भाइयों की पत्नियां थीं.

(इनपुट - भाषा)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.