बलूचिस्तान: हमलावरों की गोलीबारी में 3 सैनिक और 1 मतदान अधिकारी की हत्या - सेना

 पाकिस्तानी सेना ने बताया कि अशांत बलूचिस्तान प्रांत के बलेदा इलाके में अज्ञात हमलावरों की गोलीबारी में तीन पाकिस्तानी सैनिक और एक मतदान अधिकारी की मौत हो गई. 

बलूचिस्तान: हमलावरों की गोलीबारी में 3 सैनिक और 1 मतदान अधिकारी की हत्या - सेना
बयान में बताया गया कि घायलों में से 10 की स्थिति नाजुक है.(फोटो-REUTERS)

क्वेटा: पाकिस्तानी सेना ने बताया कि अशांत बलूचिस्तान प्रांत के बलेदा इलाके में अज्ञात हमलावरों की गोलीबारी में तीन पाकिस्तानी सैनिक और एक मतदान अधिकारी की मौत हो गई. सेना की मीडिया शाखा - इंटर सर्विसेज पब्लिक रिलेशन्स (आईएसपीआर) ने एक बयान में बताया कि मतदान अधिकारियों को एनए -271 निर्वाचन क्षेत्र (बलेद) इलाके तक पहुंचाने का भार लेने वाली सुरक्षा टीम पर कल रात हमला किया गया. आईएसपीआर ने बताया कि शरारती तत्वों ने सुरक्षा दल पर गोलीबारी की जिसमें तीन सैनिक और एक मतदान अधिकारी की मौत हो गई है जबकि 14 अन्य घायल हो गए.

बयान में बताया गया कि घायलों में से 10 की स्थिति नाजुक है. आईएसपीआर ने कहा कि हमले के बावजूद सैन्य दल मतदान अधिकारियों को उनके तय केंद्रों तक पहुंचाने में सफल रहा और आज सुबह तय समय पर मतदान प्रक्रिया शुरू हो गई. इससे पहले आज सुबह बलूचिस्तान प्रांत की राजधानी क्वेटा के भोसा मंडी इलाके में एक मतदान केंद्र के बाहर एक इस्लामिक स्टेट के आत्मघाती हमलावर ने खुद को उड़ा लिया. 

इस घटना में पुलिसकर्मियों समेत 31 लोग मारे गए थे. चुनावी हिंसा की अलग - अलग घटनाओं में चार अन्य लोग मारे गए. खबरों की माने तो कई मतदान केंद्रों पर विपक्षी पार्टियों के बीच झड़प भी हुई.