close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

किम जोंग उन से तीसरी बार मिलने को बेताब ट्रंप, कहा- इस बार कुछ भी हो सकता है

डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि उनके और उत्तर कोरिया के सर्वोच्च नेता किम जोंग के बीच संभावित तीसरे सम्मलेन से पहले अमेरिका और उत्तर कोरिया 'बहुत कुछ' कर सकते हैं. 

किम जोंग उन से तीसरी बार मिलने को बेताब ट्रंप, कहा- इस बार कुछ भी हो सकता है
.(फाइल फोटो)

न्यूयॉर्क: अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि उनके और उत्तर कोरिया के सर्वोच्च नेता किम जोंग के बीच संभावित तीसरे सम्मलेन से पहले अमेरिका और उत्तर कोरिया 'बहुत कुछ' कर सकते हैं. समाचार एजेंसी सिन्हुआ के मुताबिक, ट्रंप ने सोमवार को अपने दक्षिण कोरियाई समकक्ष मून जे-इन के साथ संयुक्त राष्ट्र महासभा से इतर मुलाकात की. जब किम के साथ तीसरे शिखर सम्मेलन के बारे में पूछा गया, तो ट्रंप ने पत्रकारों से कहा कि वह जानना चाहेंगे कि इसका क्या परिणाम हो सकता है. उन्होंने कहा, "फिलहाल लोग ऐसा होते देखना चाहते हैं.

मैं जानना चाहता हूं कि इससे क्या होने वाला है. सम्मेलन होने से पहले हम बहुत कुछ कर सकते हैं।" ट्रंप ने किम के साथ अपने संबंधों पर भी प्रकाश डाला, उन्होंने कहा कि दोनों पहले ही दो सफल बैठकें कर चुके हैं. वहीं, मून ने उम्मीद जताई कि वाशिंगटन और प्योंगयांग के बीच तीसरा शिखर सम्मेलन ऐतिहासिक महत्व का हो सकता है.

उन्होंने कहा, "जब आपका चेयरमैन किम के साथ तीसरा सम्मेलन होगा, तो शायद मुझे उम्मीद है कि यह विश्व इतिहास में वास्तव में ऐतिहासिक क्षण के रूप में होगा।"