close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

डोनाल्ड ट्रंप ने सीरिया में कम सैनिकों के होने के फैसले का किया बचाव, कहा...

ट्रंप ने कहा, ‘‘मैंने कुछ ऐसा किया है जो कोई और नहीं कर पाया है. आप कुछ और छोटी अवधि, जैसे कुछ घंटों में खिलाफत के बारे में सुनेंगे. उसे 100 फीसदी परास्त कर दिया जाएगा.

डोनाल्ड ट्रंप ने सीरिया में कम सैनिकों के होने के फैसले का किया बचाव, कहा...
फाइल फोटो

वाशिंगटन: अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने युद्धग्रस्त देश सीरिया से अमेरिकी बलों को वापस बुलाने के बाद वहां कम संख्या में सैनिकों को रखने के अपने फैसले का बचाव करते हुए कहा है कि उनका देश सीरिया में गलत दिशा में काम नहीं कर रहा है. 

अधिकारियों ने बताया कि ट्रंप ने बृहस्पतिवार को योजना के अनुरूप बहुराष्ट्रीय बल के तहत करीब 200 अमेरिकी सैनिकों को सीरिया में रखने पर सहमति जतायी, जो उत्तरपूर्व सीरिया में एक सुरक्षित क्षेत्र बनाएगा. यह बल उन 200 सैनिकों के बल के अतिरिक्त होगा जिन्हें अमेरिका सीरिया में अत तन्फ अड्डे से सैनिकों को हटाने के बाद रखने की योजना बना रहा है.

ट्रंप ने सीरिया से 2500 से अधिक सैनिकों को पूरी तरह से वापस बुलाने के अपने पिछले निर्णय की जगह वहां 200 अमेरिकी सैनिकों को रखने के अपने निर्णय को लेकर संवाददाताओं के सवाल पर कहा, ‘‘मैं गलत दिशा में नहीं जा रहा.’’ 

ट्रंप ने कहा, ‘‘मैंने कुछ ऐसा किया है जो कोई और नहीं कर पाया है. आप कुछ और छोटी अवधि, जैसे कुछ घंटों में खिलाफत के बारे में सुनेंगे. उसे 100 फीसदी परास्त कर दिया जाएगा. यह कोई और नहीं कह पाया है.’’

(इनपुट भाषा)