अमेरिका में हर दिन ड्रग्स से 175 लोगों की मौत, ट्रंप ने तस्करों के लिए मृत्युदंड की पैरवी की
Advertisement

अमेरिका में हर दिन ड्रग्स से 175 लोगों की मौत, ट्रंप ने तस्करों के लिए मृत्युदंड की पैरवी की

देश के मौजूदा कानूनों के तहत इस तरह के अपराधों के लिए मृत्युदंड की सजा का प्रावधान नहीं है.

ट्रंप ने मैनचेस्टर में अपने संबोधन में कहा, "अमेरिका में मादक पदार्थों की लत की समस्या रुकेगी.

वॉशिंगटन: राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का कहना है कि वह ड्रग तस्करी के गंभीर मामलों के लिए मृत्युदंड की मांग करेंगे. उन्होंने कहा कि वह ड्रग्स से निपटने के प्रयासों के तहत सजा के निर्देशों को भी सख्त करेंगे. अमेरिका में ड्रग्स से हर दिन 175 लोगों की मौत हो जाती है. समाचार एजेंसी एफे के मुताबिक, ट्रंप इस संकट से निपटने के लिए सोमवार को न्यू हेम्पशायर गए थे, जहां वह न्याय विभाग से ड्रग तस्करों के लिए मृत्दुंड की मांग करेंगे.

  1. ड्रग तस्करी के गंभीर मामलों के लिए मृत्युदंड की मांग 
  2. हम अमेरिकी बच्चों की नशामुक्त पीढ़ी तैयार करेंगे- ट्रंप 
  3. ड्रग्स से निपटने के प्रयासों के तहत सजा के निर्देशों को भी सख्त करेंगे

फिलहाल, देश के मौजूदा कानूनों के तहत इस तरह के अपराधों के लिए मृत्युदंड की सजा का प्रावधान नहीं है. ट्रंप ने मैनचेस्टर में अपने संबोधन में कहा, "अमेरिका में मादक पदार्थों की लत की समस्या रुकेगी. यह रुकेगी . असफलता कोई विकल्प नहीं है. हम अमेरिकी बच्चों की नशामुक्त पीढ़ी तैयार करेंगे . " 

यह भी पढ़ें- ड्रग्स के खिलाफ ट्रंप की लड़ाई, कोलंबिया नेता से मांगी मदद

मैनचेस्टर कम्युनिटी कॉलेज में 'इनिशिएटिव टू स्टॉप ओपियोइड एब्यूज' अभियान लॉन्च करने के दौरान ट्रंप और प्रथम महिला मेलानिया ट्रंप के साथ अटॉर्नी जनरल जेफ सेशंस और कैबिनेट के कई सदस्य मौजूद थे. इस दौरान ट्रंप ने कहा, "हमें इन लोगों पर सख्ती करनी होगी. ये भयावह लोग हैं. इस सख्ती में मृत्युदंड भी शामिल है. इन्होंने अपने जीवन में हजारों जानें ली हैं और फिर भी ये पकड़े जाते हैं और 30 दिनों में छूट जाते हैं."

ड्रग्स के खिलाफ ट्रंप की लड़ाई
बता दें पिछले साल अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कोलंबिया के अपने समकक्ष जुआन मैनुअल सैंटोस को एक पत्र में कहा था कि कोलंबिया में व्यापक पैमाने पर मादक पदार्थों की खेती से वह चिंतित हैं. 24 अक्तूबर को लिखे पत्र के मुताबिक, ट्रंप ने सैंटोस से मादक पदार्थ के उत्पादन में कमी लाने और मादक पदार्थों की तस्करी पर रोक लगाने की मांग की थी ताकि इन्हें अमेरिका लाने से रोका जा सके. अमेरिकी राष्ट्रपति ने कहा कि उन्होंने सितंबर में एक घोषणा पत्र पर हस्ताक्षर किया था जिसमें उन्होंने व्यापक पैमाने में कोका की खेती और कोलंबिया में कोकीन के उत्पादन को लेकर चिंता व्यक्त की थी.

अपने पत्र में ट्रंप ने लिखा था कि मैं यह चिंता इसलिए व्यक्त कर रहा हूं क्योंकि मैंने अमेरिका के लोगों से वादा किया है कि हम सीमा पार से होने वाले मादक पदार्थ की तस्करी को रोकेंगे और कोलंबिया में मादक पदार्थ के उत्पादन और तस्करी के खात्मे के लिए हमें आपकी मदद की जरूरत है.

Trending news