बगदादी को मार गिराने के अभियान के हीरो कुत्‍ते को अमेरिका ने दिया सम्‍मान, ट्रंप ने की मुलाकात

उत्तर-पश्चिमी सीरिया में एक सुरंग में वह बगदादी का तबतक पीछा करता रहा, जबतक आईएस सरगना चारों तरफ से घिर नहीं गया, वहां उसने खुद को विस्फोटकों से उड़ा दिया था.

बगदादी को मार गिराने के अभियान के हीरो कुत्‍ते को अमेरिका ने दिया सम्‍मान, ट्रंप ने की मुलाकात

वाशिंगटन: अमेरिका (America) के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) ने सोमवार को व्हाइट हाउस (White House) में अचानक प्रेस के सामने उपस्थित हुए और उस मिलिट्री डॉग, कोनान के साथ फोटो के लिए पोज दिए, जो आईएस (IS) के सरगना अबु बकर अल-बगदादी के खिलाफ अभियान के दौरान घायल हो गया था. अभियान में बगदादी मारा गया था. उपराष्ट्रपति माइक पेंस और प्रथम महिला मेलानिया ट्रंप के साथ पहुंचे डोनाल्ड ने संवाददाताओं से कहा, "हमारा के-9, जैसा कि वे उसे बुलाते हैं, मैं इसे एक कुत्ता, एक प्यारा कुत्ता, एक प्रतिभाशील कुत्ता बुलाता हूं. यह घायल हो गया था और अब लौट आया है."

 

LIVE TV...

समाचार एजेंसी एफे के अनुसार, कोनान के साथ उसका मास्टर भी था. जर्मन शेफर्ड के समान बेल्जियन मेलिनॉइस नस्ल का कोनान अक्टूबर के अंत में अल-बगदादी के खिलाफ अमेरिकी सैन्य अभियान में शामिल था. उत्तर-पश्चिमी सीरिया (Syria) में एक सुरंग में वह बगदादी का तबतक पीछा किया, जबतक आईएस सरगना चारों तरफ से घिर नहीं गया, वहां उसने खुद को विस्फोटकों से उड़ा दिया था.

राष्ट्रपति ने तब ट्वीट किया था कि कुत्ते ने अल-बगदादी (Al Bagdadi) के खिलाफ अभियान में प्रमुख भूमिका निभाई थी और अभियान में घायल हो गया था. ट्रंप ने मुस्कराते हुए मीडिया को सचेत किया कि कोनान काफी खतरनाक है और कोई उससे नहीं भिड़ेगा. उन्होंने कहा कि आप खुश किस्मत हैं कि आज उसका मूड खराब नहीं है. ट्रंप ने हालांकि उसे नर बताया, लेकिन बाद में व्हाइट हाउस के अधिकारी ने उसके मादा होने की पुष्टि की.