Zee Rozgar Samachar

जीत की समय से पहले घोषणा करने की खबरों को ट्रंप ने किया खारिज, कानूनी लड़ाई का संकेत दिया

ट्रंप ने कहा, 'मुझे लगता है कि इससे एक बड़ा खतरा है और बड़े स्तर पर धोखाधड़ी तथा दुरुपयोग हो सकता है. यह खतरनाक बात है कि हम कंप्यूटर के आधुनिक जमाने में भी चुनाव वाली रात ही परिणाम नहीं जान सकते.'

जीत की समय से पहले घोषणा करने की खबरों को ट्रंप ने किया खारिज, कानूनी लड़ाई का संकेत दिया
डोनाल्ड ट्रंप

नई दिल्ली: अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) ने उन खबरों को खारिज कर दिया कि वह मंगलवार को राष्ट्रपति चुनाव संपन्न होने के बाद समय से पहले ही जीत की घोषणा करने की योजना बना रहे हैं, हालांकि उन्होंने संकेत दिया कि वह चुनाव होते ही कानूनी लड़ाई के लिए तैयारी कर रहे हैं.

चुनाव वाली रात समय से पहले चुनावी विजय का ऐलान
इस तरह की खबरें सामने आ रही थीं कि ट्रंप चुनाव वाली रात समय से पहले चुनावी विजय का ऐलान कर सकते हैं. इस बारे में पूछे जाने पर उन्होंने नॉर्थ कैरोलिना के शारलोटे हवाईअड्डे पर संवाददाताओं से कहा, ‘नहीं, यह गलत खबर है.’ उसी समय उन्होंने यह संकेत भी दिया कि उनकी टीम चुनाव वाली रात को ही कानूनी लड़ाई शुरू करने के लिए तैयारी कर रही है.

ये भी पढ़ें- कोविड-19 पॉजिटिव मरीज के संपर्क में आए WHO चीफ, खुद ट्वीट कर दिया हेल्थ अपडेट

सुप्रीम कोर्ट के फैसले की आलोचना 
ट्रंप ने कहा, 'मेरा मानना है कि यह खतरनाक बात है कि किसी चुनाव के बाद मतपत्र एकत्रित किये जा सकें. मुझे लगता है कि यह खतरनाक बात है कि जब लोगों या राज्यों को चुनाव संपन्न होने के बाद लंबे समय के लिए मतपत्रों को जमा करने की इजाजत हो क्योंकि इससे केवल एक ही चीज हो सकती है.' उन्होंने अनेक मतदान क्षेत्रों में चुनाव वाले दिन के बाद मतपत्र प्राप्त किये जाने की अनुमति देने के सुप्रीम कोर्ट के फैसले की आलोचना करते हुए कहा, 'हम चुनाव होते ही उसी रात अपने वकीलों के साथ तैयार होंगे.' उन्होंने कहा, 'मुझे लगता है कि इससे एक बड़ा खतरा है और बड़े स्तर पर धोखाधड़ी तथा दुरुपयोग हो सकता है. यह खतरनाक बात है कि हम कंप्यूटर के आधुनिक जमाने में भी चुनाव वाली रात ही परिणाम नहीं जान सकते.'  (इनपुट भाषा)

 

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.