ट्रंप ने कार्यवाहक आव्रजन एवं प्रवर्तन प्रमुख को हटाया
Advertisement

ट्रंप ने कार्यवाहक आव्रजन एवं प्रवर्तन प्रमुख को हटाया

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने आव्रजन संबंधी उनके शासकीय आदेश को लेकर छिड़े विवाद के बीच कार्यवाहक आव्रजन एवं सीमाशुल्क प्रवर्तन (आईसीई) निदेशक डेनियल रैग्सडेल को मंगलवार को पद से हटा दिया। आंतरिक सुरक्षा मंत्री जनरल (सेवानिवृत्त) जॉन केली ने कहा कि अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने थॉमस डी होमैन को कार्यवाहक आईसीई निदेशक नियुक्त किया है।

वाशिंगटन : अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने आव्रजन संबंधी उनके शासकीय आदेश को लेकर छिड़े विवाद के बीच कार्यवाहक आव्रजन एवं सीमाशुल्क प्रवर्तन (आईसीई) निदेशक डेनियल रैग्सडेल को मंगलवार को पद से हटा दिया। आंतरिक सुरक्षा मंत्री जनरल (सेवानिवृत्त) जॉन केली ने कहा कि अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने थॉमस डी होमैन को कार्यवाहक आईसीई निदेशक नियुक्त किया है।

केली ने कहा कि मुझे भरोसा है कि वह आईसीई के पुरुषों एवं महिलाओं के लिए मजबूत, प्रभावशाली नेता के तौर पर सेवाएं देते रहेंगे। मैं यह सुनिश्चित करने के लिए उनके साथ काम करना चाहता हूं कि हम राष्ट्रीय हित के लिए अमेरिका के अंदरूनी इलाकों में हमारे आव्रजन कानूनों को लागू करें। केली के बयान में रैग्सडेल का जिक्र नहीं किया गया है। वह दूसरे ऐसे अधिकारी हैं जिन्हें ट्रंप प्रशासन में सोमवार को निकाला गया है।

इससे पहले ट्रंप ने कार्यवाहक अटॉर्नी जनरल सेली येट्स को बर्खास्‍त कर दिया था। उन्होंने आव्रजन एवं शरणार्थियों संबंधी ट्रंप के शासकीय आदेश का बचाव करने से इनकार कर दिया था जिसके बाद उन्हें पद से हटाया गया है। होमैन आईसीई एनफोर्समेंट एंड रिमूवल ऑपरेशन्स (ईआरओ) के कार्यकारी सहायक निदेशक के तौर पर वर्ष 2013 से सेवाएं दे रहे थे।

 

Trending news