वोटिंग से पहले ट्रंप का बड़ा बयान, अगर जीता तो सबसे पहले होगा ये काम

चंद घंटे पहले ट्रंप ने अपने समर्थकों को जवाब देते हुए कहा, 'किसी से कहिएगा नहीं, लेकिन चुनाव के बाद तक मुझे थोड़ा इंतजार करने दीजिए.' उन्होंने ये भी कहा कि वह अपने समर्थकों की 'सलाह' का सम्मान करते हैं.

वोटिंग से पहले ट्रंप का बड़ा बयान, अगर जीता तो सबसे पहले होगा ये काम
Anthony Fauci Photograph:( AFP )

वाशिंगटन डीसी : अमेरिका (USA) के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) ने संकेत दिया है कि वह मंगलवार को चुनाव (Tuesday voting) के बाद डॉ. एंटोनी फौसी (Anthony Fauci) को बर्खास्त कर सकते हैं. गौरतलब है कि राष्ट्रपति ट्रंप और देश के शीर्ष संक्रामक रोग विशेषज्ञ के बीच दरार गहरी होती जा रही है क्योंकि कोरोना वायरस ने शुरुआत से ही अमेरिका का हाल-बेहाल कर दिया है.    

फ्लोरिडा के ओपा-लोका में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए ट्रंप ने इस बात पर हताशा जताई कि संक्रमण के मामलों से जुड़ी खबरें अभी तक प्रमुखता से प्रसारित हो रही हैं. ट्रंप के इतना कहते ही उनके समर्थकों ने 'फौसी को बर्खास्त' करो जैसे नारे लगाने शुरू कर दिए.

इसलिए अमेरिका में लगे कयास
दरअसल चंद घंटे पहले ट्रंप ने अपने समर्थकों को जवाब देते हुए कहा, 'किसी से कहिएगा नहीं, लेकिन चुनाव के बाद तक मुझे थोड़ा इंतजार करने दीजिए.' उन्होंने ये भी कहा कि वह अपने समर्थकों की 'सलाह' का सम्मान करते हैं. गौरतलब है कि ट्रंप ने पहले कहा था कि वह चुनाव से पहले लोकप्रिय और सम्मानित डॉक्टर को बर्खास्त करने के राजनीतिक नफे-नुकसान को लेकर थोड़ा चिंतित हैं.

ये भी जानिए- चुनाव से एक दिन पहले क्यों वायरल हुआ बराक ओबामा का ये वीडियो?

संक्रामक रोग विशेषज्ञ का आरोप
फौसी ने कहा था कि ट्रंप ने वायरस को नियंत्रित करने को लेकर उनकी सलाह को नज़रअंदाज किया और करीब महीने से उनकी राष्ट्रपति से बातचीत तक नहीं हुई है. फौसी ने यह भी कहा था कि अगर बीमारी का प्रसार रोकने के उपाय नहीं किए गए तो सर्दियों तक हालात बेहद बिगड़ सकते हैं.

कोरोना वायरस के कारण अमेरिका में 2,30,000 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है.

LIVE TV
 

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.