ट्रम्प ने किया इमरान का शुक्रिया अदा, Pak ने तालिबान से 2 बंधकों की रिहाई में की थी मदद

 तालिबान ने मंगलवार को अफगान सरकार के साथ अपने तीन कैदी साथियों के बदले दो बंधकों, अमेरिकी केविन किंग और ऑस्ट्रेलियाई टिमोथी वीक्स को रिहा कर दिया था.

ट्रम्प ने किया इमरान का शुक्रिया अदा, Pak ने तालिबान से 2 बंधकों की रिहाई में की थी मदद
फाइल फोटो

इस्लामाबाद: अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump)  ने अफगानिस्तान में तालिबान द्वारा दो पश्चिमी नागरिकों को बंधक बनाए जाने के बाद उनकी रिहाई में योगदान के लिए पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान को धन्यवाद दिया है. डॉन न्यूज ने पाकिस्तानी प्रधानमंत्री के कार्यालय द्वारा जारी बयान के हवाले से कहा, "दोनों नेताओं के बीच गुरुवार को टेलीफोन पर द्विपक्षीय और क्षेत्रीय मुद्दों पर चर्चा हुई."

LIVE TV...

बातचीत में इमरान ने अफगानिस्तान (Afghanistan) में तालिबान द्वारा दो पश्चिमी बंधकों की रिहाई को 'सकारात्मक विकास' करार दिया. उन्होंने कहा कि दोनों के सुरक्षित स्वतंत्र होने से पाकिस्तान खुश है. बयान में कहा गया कि अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने बंधक पश्चिमी नागरिकों की रिहाई में योगदान देने के लिए पाकिस्तान (Pakistan) के प्रधानमंत्री इमरान खान का शुक्रिया अदा किया.

बयान के मुताबिक, इमरान खान (Imran Khan) ने अफगानिस्तान में शांति के लिए पाकिस्तान की प्रतिबद्धता को दोहराया. दोनों नेताओं ने भी निकट भविष्य में साझा उद्देश्यों की पूर्ति के लिए साथ काम करने को लेकर सहमति जताई. तालिबान (Taliban) ने मंगलवार को अफगान सरकार के साथ अपने तीन कैदी साथियों के बदले दो बंधकों, अमेरिकी केविन किंग और ऑस्ट्रेलियाई टिमोथी वीक्स को रिहा कर दिया था.

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.