बहुत जल्द आने वाली है कोरोना वैक्सीन, वायरस गायब हो जाएगा: डोनाल्ड ट्रंप
Advertisement

बहुत जल्द आने वाली है कोरोना वैक्सीन, वायरस गायब हो जाएगा: डोनाल्ड ट्रंप

ट्रम्प ने कहा कि हमारे देश के कुछ हिस्से बहुत अच्छा कर रहे हैं, जबकि अन्य हिस्सों में स्थिति ज्यादा अच्दी नहीं है. इससे ऐसा लगता है कि 'दुर्भाग्य से बेहतर होने से पहले हालत और भी ज्यादा खराब हो जाएगी’.

फाइल फोटो

न्यूयॉर्क: कोरोना वायरस (Coronavirus) की शुरुआत के बाद से मंगलवार को व्हाइट हाउस में पहली बार प्रेस ब्रीफिंग करते हुए अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) ने कहा कि अमेरिका में कोविड 19 महामारी की स्थिति ‘बेहतर होने से पहले खराब’ हो जाएगी.

ट्रंप ने कहा कि हमारे देश के कुछ हिस्से बहुत अच्छा कर रहे हैं, जबकि अन्य हिस्सों में स्थिति ज्यादा अच्दी नहीं है. इससे ऐसा लगता है कि 'दुर्भाग्य से बेहतर होने से पहले हालत और भी ज्यादा खराब हो जाएगी’. उन्होंने बताया कि दक्षिण के कई हिस्सों में वायरस के नए मामलों में तेजी से बढ़ोत्तरी हो रही है जो सच में  चिंताजनक’ है.

वहीं सोमवार को राष्ट्रपति ट्रंप ने सार्वजनिक स्थानों पर फेस मास्क पहनने की अब तक की सबसे जोरदार अपील की थी. ट्रंप ने ट्वीट करते हुए लिखा था कि कोरोना महामारी के दौरान अपने फेस को कवर करना ‘देशभक्ति’ का काम है. बता दें कि ट्रंप महीनों तक कोरोना वायरस से लड़ने के लिए मास्क पहनने की जरूरत को बढ़ावा देने के लिए इनकार करते रहे हैं.

ये भी पढ़ें:- गाजियाबाद: मृतक पत्रकार के परिजनों को 10 लाख रुपये के मुआवजे का ऐलान, पत्नी को नौकरी

ट्रंप ने अमेरिकियों से इस बुरी तरह संक्रामक किस्म की बीमारी के प्रसार को रोकने के लिए मास्क पहनने की अपील की है, ये बीमारी अब तक 1,41,000 अमेरिकियों की जान ले चुकी है. ट्रंप ने कहा कि, ‘हम हर एक से कह रहे हैं कि अगर आप सोशल डिस्टेंसिंग नहीं रख पा रहे हैं तो मास्क पहनो’. ‘चाहे आपको मास्क पसंद हो या नहीं हो, उनका अपना असर होता है, उनका प्रभाव होगा और हमें जो जरूरत होगी, हम वो पा सकते हैं’. 

ट्रंप ने कहा कि लक्ष्य केवल महामारी को ‘मैनेज’ करना नहीं बल्कि उसे खत्म करने का है. ट्रंप ने आगे कहा कि, ‘कई वैक्सीन आने वाली हैं और ये इतनी जल्दी आने वाली हैंं कि किसी ने सोचा भी नहीं होगा’. ट्रंप ने दृढ़ता से फिर कहा कि कोरोना वायरस गायब हो जाएगा.

LIVE TV

Trending news