close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

अमेरिका: तुलसी गबार्ड ने शुरू किया राष्‍ट्रपति चुनावों के लिए प्रचार

डेमोक्रेटिक पार्टी की ओर से उम्मीदवार बनाए जाने के लिए दावेदारों की बढ़ती सूची में गबार्ड का नाम भी शामिल हो गया है. 

अमेरिका: तुलसी गबार्ड ने शुरू किया राष्‍ट्रपति चुनावों के लिए प्रचार
(फाइल फोटो)

होनोलुलु : अमेरिका के हाउस ऑफ रिप्रेजेंटेटिव की डेमोक्रेट तुलसी गबार्ड ने ऑनलाइन वीडियो पोस्ट कर राष्ट्रपति चुनावों के लिए अपना चुनाव प्रचार आधिकारिक तौर पर शुरू कर दिया.

डेमोक्रेटिक पार्टी की ओर से उम्मीदवार बनाए जाने के लिए दावेदारों की बढ़ती सूची में गबार्ड का नाम भी शामिल हो गया है. अमेरिकी हाउसिंग सेक्रेटरी जूलियन कास्त्रो ने हाल में अपनी दावेदारी घोषित की थी और मैसाचुसेट्स से सांसद एलिजाबेथ वारेन, न्यूयॉर्क से सांसद कर्स्टन गिलिब्रांड और कैलिफोर्निया से सांसद कमला हैरिस ने कहा कि वह भी राष्ट्रपति बनने की दौड़ में हैं.

गुरुवार को पोस्ट किए गए इस वीडियो में गबार्ड कह रही हैं, “हमारे पास सत्ता में ऐसे लोग हैं जो लोगों की एवं अपने देश की भलाई के बारे में नहीं सोच रहे हैं.” उन्होंने कहा, “हमारे लोगों की जरूरतों को लेकर चर्चा कहां हो रही है?” 

अमेरिकी सदन में 2013 से 37 वर्षीय गबार्ड ने होनोलुलु के उपनगरों एवं हवाई (ग्रामीण) का प्रतिनिधित्व किया है. उन्होंने हवाई नेशनल गार्ड के साथ मिलकर इराक एवं कुवैत के युद्ध क्षेत्र में सेवाएं भी दी हैं. गबार्ड को पश्चिम एशिया के लिए अमेरिकी विदेश नीतियों की आलोचक के तौर पर जाना जाता है.

Tags: